न्यूयॉर्क सिटी मैराथन में 50 हजार धावकों ने लिया हिस्सा

50 thousand runners took part in the New York City Marathon
न्यूयॉर्क सिटी मैराथन में 50 हजार धावकों ने लिया हिस्सा
मैराथन न्यूयॉर्क सिटी मैराथन में 50 हजार धावकों ने लिया हिस्सा
हाईलाइट
  • ट्रेक रिकॉर्ड

डिजिटल डेस्क,  न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क सिटी मैराथन 2019 के बाद पहली बार 50,000 धावकों के साथ रविवार को पूरी क्षमता के साथ आयोजित की गई।

इस आयोजन ने एबॉट वल्र्ड मैराथन मेजर सीरीज चौदहवें के अंतिम पड़ाव को भी शामिल किया। केन्या के 2022 बोस्टन मैराथन चैंपियन इवांस चेबेट ने दो घंटे, आठ मिनट और 41 सेकंड में पुरुषों की दौड़ जीती, जबकि ब्राजील के धावक डेनियल डो नैसिमेंटो दौड़ के बीच में ही गिर गए।

चेबेट ने कहा, मेरी टीम ने मुझे प्रेरणा दी और मुझे पता था कि बोस्टन जीतने के बाद मैं न्यूयॉर्क आ सकता हूं और अच्छा भी कर सकता हूं। केन्याई धावक शेरोन लोकेडी ने 2:23:23 में अपना पहला मैराथन पूरा किया, महिलाओं की रेस में पहला स्थान हासिल किया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, लोकेडी ने कहा, मुझे अच्छी रेस की उम्मीद थी, लेकिन यह मेरी उम्मीद से भी बेहतर परिणाम निकला। कहीं और, स्विट्जरलैंड के मार्सेल हग और संयुक्त राज्य अमेरिका की सुसानाह स्कारोनी ने क्रमश: पुरुषों और महिलाओं के पेशेवर व्हीलचेयर डिवीजन जीतने के लिए ट्रेक रिकॉर्ड तोड़ दिया।

न्यूयॉर्क रोड रनर्स (एनवाईआरआर) ने कहा कि इस साल पेशेवर व्हीलचेयर डिवीजन के लिए कोर्स-रिकॉर्ड बोनस को बढ़ाकर 50,000 अमेरिकी डॉलर कर दिया गया, जिससे व्हीलचेयर डिवीजन बोनस ओपन डिवीजन बोनस के बराबर हो गया। 2020 में महामारी के कारण रद्द होने के बाद 2021 में न्यूयॉर्क सिटी मैराथन में लगभग 30,000 धावकों ने भाग लिया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Nov 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story