अफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान धमाके, 8 लोगों की मौत

8 killed in serial bomb blast on cricket match in Afghanistan
अफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान धमाके, 8 लोगों की मौत
अफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान धमाके, 8 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में एक स्टेडियम में हुए एक के बाद एक धमाकों में आठ लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लोग घायल हो गए। घटना अफगानिस्तान के पूर्वी शहर जलालाबाद की है जहां एक फुटबॉल स्टेडियम में क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा था इसी दौरान वहां पर एक के बाद एक धमाके हुए। रमजान के चलते स्टेडियम और आसपास के इलाके में काफी संख्या में लोग मौजूद थे जो बम धमाकों की चपेट में आए। 

 

The aftermath of the explosions in Jalalabad on Friday night.

 

 

एक के बाद एक तीन धमाके 

 

खबरों के मुताबिक अफगानिस्तान सरकार के प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगयानी ने कहा कि जलालाबाद के स्पिंघर क्रिकेट स्टेडियम में जिस वक्त क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था वहां सैकड़ों की तादाद में लोग मौजूद थे, इसी दौरान स्टेडियम में दर्शकों के बीच एक के बाद एक तीन धमाके हुए जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लोग घायल हो गए। विस्फोट किस से हुए इसके बारे में अभी पता नहीं चल पाया है सुरक्षा एजेंसियां घटना की जांच कर रही हैं। जलालाबाद में हाल के महीनों में कई आतंकी घटनाएं हुई हैं, इन बम धमाकों की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है। गौरतलब है कि पाकिस्तान की सीमा से सटे हुए नांगरहार प्रांत में इस साल हिंसक घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है। पिछले हफ्ते यहां राज्य लेखा कायार्लय पर भी हमला हुआ है जिसमें कम से कम 15 लोग मारे गए थे। 

 

Image result for afghanistan cricket

 

अफगानिस्तान को मिला है टेस्ट क्रिकेट दर्जा 

 

आपको बता दें साल 2017 में अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमों को आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट का दर्जा दे दिया है। आयरलैंड पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में अपना टेस्ट डेब्यू कर चुकी है लेकिन अफगानिस्तान का टेस्ट डेब्यू होना अभी बाकी है। अफगानिस्तान की टीम 14 जून को बेंगलुरू में भारत के खिलाफ डेब्यू टेस्ट खेलेगी। टेस्ट डेब्यू करन के साथ ही अफगानिस्तान टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली 12वीं टीम बन जाएगी। अफगानिस्तान में क्रिकेट की शुरूआत 1979 से हुई है और काफी कम समय में उसने अपने प्रदर्शन से दुनिया की निगाहें खींची हैं। 

Created On :   20 May 2018 5:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story