ओडेसा के बंदरगाह शहर में गोलाबारी में 8 लोग मारे गए : यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की

8 killed in shelling in port city of Odessa: Ukrainian President Zelensky
ओडेसा के बंदरगाह शहर में गोलाबारी में 8 लोग मारे गए : यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की
रूस-यूक्रेन तनाव ओडेसा के बंदरगाह शहर में गोलाबारी में 8 लोग मारे गए : यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की
हाईलाइट
  • ओडेसा पर रूसी मिसाइल हमलों का एकमात्र उद्देश्य आतंक-जेलेंस्की

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि ओडेसा के बंदरगाह शहर में रूसी गोलाबारी के दौरान 3 महीने के बच्चे सहित 8 लोगों की मौत हो गई।

ऑनलाइन अखबार यूक्रेइंस्का प्रावदा ने बताया कि मिसाइलों को शनिवार दोपहर को कैस्पियन सागर के पानी के ऊपर से उड़ान भरने वाले टीयू -95 रणनीतिक विमानों द्वारा दागा गया था। शुरुआती रिपोर्टों  के अनुसार, यूक्रेनी वायु रक्षा द्वारा दो हवाई लक्ष्यों को मार गिराया गया, जबकि अन्य दो मिसाइलों ने एक सैन्य सुविधा और दो आवासीय इमारतों को गिराया गया।

राष्ट्रपति ने शनिवार रात एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि रूस ने ओडेसा में कुल 7 मिसाइलें दागीं, जिनमें से दो को मार गिराया गया। जेलेंस्की के अनुसार, कम से कम 20 लोग घायल हुए। इस घटना की निंदा करते हुए विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कहा कि रूस को आतंकवाद के राज्य प्रायोजक के रूप में मान्यता दी जानी चाहिए।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ओडेसा पर रूसी मिसाइल हमलों का एकमात्र उद्देश्य आतंक है। रूस को आतंकवाद के एक राज्य प्रायोजक के रूप में पहचाना जाना चाहिए और उसके अनुसार व्यवहार किया जाना चाहिए। कोई व्यवसाय नहीं, कोई संपर्क नहीं, कोई सांस्कृतिक परियोजना नहीं। शनिवार शाम को एक बयान में, रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि उनकी मिसाइलों ने एक सैन्य डिपो को निशाना बनाया, जहां अमेरिका और यूरोपीय देशों से प्राप्त विदेशी हथियारों का एक बड़ा बैच संग्रहीत किया गया था।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   24 April 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story