comScore

अमेरिका के थियेटर में लोकसभा रिजल्ट Live देखेंगे लोग, 1 हजार रु. वाले 150 टिकट बिके


हाईलाइट

  • मिनेसोटा स्टेट के मिनेपॉलिश थियेटर में चलेगा लाइव प्रसारण
  • 6 से 8 न्यूज चैनलों का एक साथ किया जाएगा प्रसारण
  • टिकट की कीमत रखी 15 डॉलर (करीब 1045 रुपए)

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर एक तरफ पूरे देश में खलबली मची हुई है तो दूसरी तरफ अमेरिका के एक थियेटर में लाइव रिजल्ट देखने की व्यवस्था की गई है। अमेरिका के मिनेसोटा राज्य के मिनेपॉलिश थियेटर में लोकसभा चुनाव के नतीजे लाइव दिखाए जाएंगे। अमेरिका में गुरुवार रात 9.30 बजे (भारत में सुबह 8 बजे) नतीजों का प्रसारण शुरू हो जाएगा।

लाइव प्रसारण के तहत एक स्क्रीन पर तकरीबन 6 से 8 न्यूज चैनलों का प्रसारण किया जाएगा। ये व्यवस्था अमेरिका के एक आईटी प्रोफेशनल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक रमेश नून ने की है। रमेश के मुताबिक अमेरिका में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब भारतीय चुनाव के रिजल्ट का सीधा प्रसारण अमेरिका के किसी मूवी थियेटर में किया जाएगा। उन्होंने इसे सिनेमा हॉल वॉच पार्टी नाम दिया है।

रमेश ने लाइव रिजल्ट देखने वालों के लिए 15 अमेरिकी डॉलर (करीब 1045 रुपए) का टिकट रखा है, उनके मुताबि अब तक 150 टिकट बिक चुके हैं। उनका मानना है कि रिजल्ट देखने के लिए आने वाले लोगों की संख्या इससे कहीं ज्यादा होगी, कुछ लोग ऐसे भी होंगे, जो यहां आकर टिकट खरीदेंगे। रमेश ने बताया कि कुछ दिनों पहले उन्हें ये आइडिया आया था, उन्होंने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया और देखते ही देखते वो वायरल हो गया।

बीजेपी विदेशी मित्र मंडल के अध्यक्ष कृष्णा रेड्डी ने बताया कि इससे पहले भी अमेरिका के टेक्सास, इलीनॉइस, मेसाचुसेट्स, फ्लोरिडा, वॉशिंगटन डीसी, वर्जीनिया, केलीफोर्निया जैसे दूसरे शहरों में चुनावी रिजल्ट को लेकर वॉच पार्टी का आयोजन होता रह है, लेकिन ऐसी पार्टियां अक्सर घरों या होटलों में ही की जाती हैं। रेड्डी ने बताया कि विदेश में बसे भारतीय बेसब्री से मोदी और बीजेपी की जीत का इंतजार कर रहे हैं।

कमेंट करें
MZmLO