दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी का अपहरण, 3 घंटे बाद घायल हालत में मिली

July 17th, 2021

हाईलाइट

  • पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी का अपहरण
  • अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह की बेटी है सिलसिला

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल का अपहरण कर लिया गया था। करीब 3 घंटे बाद घायल हालत में मिलीं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबर है कि सिलसिला अलीखिल का रिहा करने से पहले जमकर प्रताड़ित किया गया। अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और पाकिस्तान में तैनात अफगानिस्तान के राजनयिक मिशन की सुरक्षा बढ़ाने को कहा है।

अफगानी दूतावास का की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक नजीबुल्लाह पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत हैं। उनकी 27 साल की बेटी सिलसिला अलीखिल शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे इस्लामाबाद में बने दूतावास से निकली थीं। वे टैक्सी पकड़कर ब्लू एरिया की एक शॉप पर जाना चाहती थीं। दुकान से अपने भाई के लिए गिफ्ट लेने के बाद उन्होंने घर आने के लिए कैब बुक की। उसी दौरान एक व्यक्ति जबरन उनकी कैब में घुस गया सिलसिला ने कैब ड्राइवर से कार में दूसरे शख्स के घुसने पर आपत्ति जताई और उसे बाहर निकालने की मांग की। उसी दौरान वह व्यक्ति चिल्लाने लगा कि तुम्हारे पिता कम्युनिस्ट हैं और हम उन्हें छोड़ेंगे नहीं।

अफ़गानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। मंत्रालय ने अपने राजनयिकों और उनके परिवारों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। उसने हमलावरों को जल्द से जल्द पकड़कर कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें कि गुरुवार को पाकिस्तान की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई कि तालिबान ने अफगानिस्तान के सीमा से लगे शहर पर कब्जा कर लिया है। पाकिस्तान की तरफ से यह बयान आने के कुछ ही घंटों बाद अफगानिस्तान के एक शीर्ष नेता ने कहा है कि पाकिस्तान, तालिबान को एयर सपोर्ट दे रहा है। यह भी कहा गया है कि इस्लामाबाद ने अफगान आर्मी और एयरफोर्स को चेतावनी दी है कि वो तालिबान को सीमावर्ती इलाकों से हटाने की कोशिश ना करे।