दैनिक भास्कर हिंदी: अफगानिस्तान के काबुल में बम धमाका, पांच लोगों की मौत, 50 घायल

September 3rd, 2019

हाईलाइट

  • काबुल में अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के कार्यालय वाले इलाके में हुआ ब्लास्ट
  • तालिबान ने ली इस हमले की जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में लगातार बम धमाकों के मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार देर रात भी राजधानी काबुल में जोरदार बम धमाका हुआ। इस घटना में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 50 लोग घायल हुए हैं। यह धमाका ऐसे इलाके में हुआ है जहां अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के कार्यालय स्थित हैं। 

जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी की आवाज के बाद एक कार में जोरदार बम धमाका हुआ। अफगानिस्तानी  गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया, यह ब्लास्ट ग्रीन विलेज के पास हुआ है। उन्होंने कहा, धमाके के बाद आस-पास के इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। वहीं तालिबान ने काबुल में हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

बता दें कि, पिछले महीने अफगानिस्तान में सुरक्षाबलों से लड़ाई के बीच तालिबानी आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया था। इस घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी जबकि पांच लोग घायल हुए थे। उत्तरी अफगान शहर कुंदुज में एक आत्मघाती हमलावर ने हमला किया था। तालिबान ने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी। 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी अफगानिस्तान सिलसिलेवार धमाकों से दहल उठा था। ये सीरियल ब्लास्ट अफगानिस्तान के जलालाबाद में हुए थे। इस घटना में 66 लोगो घायल हुए थे। अफगानिस्तान की सरकार ने देश के 100वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को कुछ दिन पहले हुए धमाकों के बाद ही स्थगित कर दिया था।

गौरतलब है कि, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने राजधानी काबुल में एक शादी समारोह के दौरान हुए बम धमाकों की जिम्मेदारी ली थी। इस धमाके में 63 लोग मारे गए थे और 180 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।