इजरायल: वायु सेना के कमांडर जनरल अमीकम नॉर्किन ने पहली बार यूएई का किया दौरा

November 15th, 2021

हाईलाइट

  • इजरायल और यूएई के बीच मजबूत सैन्य संबंधों का नवीनतम संकेत

डिजिटल डेस्क, यरुशलम। इजरायल वायु सेना के कमांडर ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का दौरा किया है जो कि खाड़ी राज्य के लिए एक वरिष्ठ इजरायली सैन्य अधिकारी की पहली यात्रा है। इसकी जानकारी इजरायली सेना ने एक बयान में दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को सेना के हवाले से कहा कि इजरायली वायु सेना के कमांडर मेजर जनरल अमीकम नॉर्किन ने पिछले हफ्ते दुबई इंटरनेशनल एयर चीफ्स कॉन्फ्रेंस में भाग लिया, जो यूएई में आयोजित दुनिया भर के वायु सेना कमांडरों के लिए एक बैठक थी।

नॉर्किन ने दुबई में एक अंतर्राष्ट्रीय एयरोस्पेस प्रदर्शनी दुबई एयरशो का भी दौरा किया। पहली बार इजरायली वायु सेना के कमांडर ने संयुक्त अरब अमीरात का दौरा किया है। सेना ने कहा, यह अब्राहम समझौते के बाद राष्ट्रीय और रणनीतिक स्तर पर दो वायु सेनाओं के बीच विकासशील सहयोग को प्रदर्शित करता है।

बयान में कहा गया कि यह इजरायल और संयुक्त अरब अमीरात के बीच मजबूत सैन्य संबंधों का नवीनतम संकेत है। अक्टूबर के आखिर में  संयुक्त अरब अमीरात वायु सेना के कमांडर मेजर जनरल इब्राहिम नासिर मोहम्मद अल अलावी ने इजरायल का दौरा किया और ब्लू फ्लैग अंतर्राष्ट्रीय अभ्यास में भाग लिया।

 

(आईएएनएस)