बॉलीवुड गानों का दिवाना था लादेन, अल्का याग्निक, कुमार सानू थे फेवरेट

Al Qaeda terrorist Laden was a fan of Alka Yagnik and Kumar Sanu
बॉलीवुड गानों का दिवाना था लादेन, अल्का याग्निक, कुमार सानू थे फेवरेट
बॉलीवुड गानों का दिवाना था लादेन, अल्का याग्निक, कुमार सानू थे फेवरेट

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसी (CIA) ने अलकायदा आतंकी ओसामा बिन लादेन से जुड़ी कुल 4,70,000 फाइलों को रिलीज़ कर दिया है। 1 नवंबर को सार्वजनिक हुई इन फाइलों में हर दिन कईं चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। ताजे खुलासे में पता चला है कि लादेन बॉलीवुड गानों का दिवाना था। उसके कम्प्यूटर से कईं बॉलीवुड सिंगरों के गानें मिले थे। इससे पहले फाइलों का विश्लेषण करने पर पता चला था कि लादेन को कॉर्टून फिल्मों का शौक था। जिस घर में उसे मारा गया था वहां से कईं सारी कार्टून फिल्में, कॉमेडी वीडियोज़ बरामद किए गए थे।

 

खुलासा यह भी हुआ है कि लादेन कश्मीर में होने वाली हर गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखे हुए था। कश्मीर से जुड़े कई दस्तावेज भी उसके घर से बरामद हुए थे। गौरतलब है कि पाकिस्तान के एबटाबाद में 2011 में अमेरिकी नेवी सील्स ने लादेन को उसके घर में घुसकर मार गिराया था। कमांडोज लादेन को मारने के बाद वहां रखे सभी दस्तावेजों को अपने साथ ले आए थे, वे लादेन की बॉडी को भी अपने साथ ले आए थे।

 

बॉलीवुड गानों का दिवाना
ओसामा बिन लादेन को मारने के बाद नेवी सील्स को उसके कम्प्यूटर से कईं सारे बॉलीवुड सांग मिलें। इनमें ज्यादातर अल्का याग्निक, कुमार सानू और उदित नारायण के गाने थे। ओसामा के ठिकाने से मिले हिन्दी गानों में "प्यार तो होना ही था" का गीत "अजनबी मुझको इतना बता", सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म "दिल तेरा आशिक़" का टाइटल सांग शामिल थे।

 

कॉर्टून फिल्मों का शौक
नेवी सील्स को ओसामा के ठिकाने से कईं कार्टून फिल्में भी मिलीं। इनमें "आन्ट्ज़", "चिकन लिटिल", "कार्स" शामिल हैं। जिस वक्त उसे मारा गया, तब उसके कम्प्यूटर में "चार्ली बिट माई फिंगर" की सीडी लगी हुई थी। इन कॉर्टून फिल्मों के साथ ही उसके कलेक्शन में उसी को (ओसामा बिन लादेन को) लेकर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री थीं। इनमें "वर्ल्ड्स वर्स्ट वेनम", "इनसाइड द ग्रीन बेरेट्स" और "कुंगफू किलर्स" जैसी डॉक्यूमेंट्री शामिल हैं। फाइलों में यह भी खुलासा हुआ है कि ओसामा फिल्मों के अलावा नोआम चॉम्स्की व बॉब वुडवार्ड की किताबों को भी पढ़ता था। पॉर्न फिल्मों में भी उसकी रूची थी।

 
कश्मीर पर नजरें
ओसामा की नजरें कश्मीर के हालातों पर भी थीं। वह बेहद बारिकी से कश्मीर में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखे हुए था। भारत में हो रही आतंकी साजिशों से उसके वाकिफ होने के खुलासे हुए हैं। 2008 के मुंबई अटैक में आरोपी पाकिस्तानी-अमेरिकी आतंकी डेविड कोलमेन हेडली के ट्रायल पर भी वह नजरें गढ़ाए हुए था। आतंकी हेडली से जुड़े कईं आर्टिकल उसके घर से बरामद हुए थे।

Created On :   3 Nov 2017 12:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story