ऊर्जा संकट: अल्बानियाई प्रधानमंत्री ने ऊर्जा संकट से निपटने की योजना के बारे में बताया

October 10th, 2021

हाईलाइट

  • रामा ने घोषणा की कि ऊर्जा संकट से उबरने की योजना तीन मुख्य स्तंभों पर आधारित होगी

डिजिटल डेस्क,तिराना। अल्बानियाई प्रधानमंत्री एडी रामा ने सबसे कमजोर अल्बानियाई, उपभोक्ताओं और छोटे उद्यमों को पहले बचाने के लिए, अपेक्षित ऊर्जा संकट को दूर करने के लिए अपनी सरकार की आपातकालीन योजना के बारे में बताया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को जारी एक बयान में, रामा ने घोषणा की कि ऊर्जा संकट से उबरने की योजना तीन मुख्य स्तंभों पर आधारित होगी, जिसमें निरंतर ऊर्जा शक्ति की गारंटी, परिवारों और छोटे उद्यमों को बढ़ी हुई कीमतों से बचाना और ऊर्जा खरीदने के लिए वित्तीय साधनों की खरीद शामिल है।

प्रधानमंत्री के अनुसार, सरकार की योजना परिवारों और छोटे उद्यमों के लिए कीमतों में किसी भी वृद्धि को बाहर करती है।

अल्बानियाई सरकार, रामा ने उल्लेख किया, संकट को दूर करने के लिए 20 करोड़ यूरो (23.1 करोड़ डॉलर) आवंटित करेगी, जहां आधी राशि ऊर्जा वितरण कंपनी को जाएगी और दूसरी आधी निर्बाध ऊर्जा आपूर्ति की गारंटी देने और मूल्य वृद्धि से बचने के लिए की जाएगी।

उन्होंने दोहराया कि अल्बानिया वर्तमान में इसे बेचने की तुलना में अधिक कीमत पर ऊर्जा खरीद रहा है, इस तथ्य के कारण कि देश सूखे के समय ऊर्जा खरीदता है और आद्र्र मौसम के दौरान इसे बेचता है।

रामा ने शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में उच्च ऊर्जा कीमतों के अपेक्षित ऊर्जा की कमी के कारण देश के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित करने के सरकार के फैसले की घोषणा की।

 

(आईएएनएस)