कोलंबियाई राष्ट्रपति चुनाव पर टिकी सभी की नजरें

All eyes on Colombian presidential election
कोलंबियाई राष्ट्रपति चुनाव पर टिकी सभी की नजरें
कोलंबिया कोलंबियाई राष्ट्रपति चुनाव पर टिकी सभी की नजरें
हाईलाइट
  • पारदर्शिता और सुरक्षा के साथ खुद को तैयार करेंगे

डिजिटल डेस्क, बोगोटा। कोलंबिया में राष्ट्रपति पद का रनऑफ चुनाव 19 जून को होने जा रहा है, जिसमें दो मुख्य दावेदार बोगोटा के पूर्व मेयर गुस्तावो पेट्रो और कंस्ट्रक्शन मैग्नेट रोडोल्फो हर्नांडेज टकराएंगे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को हुए पहले राउंड के मतदान में से 99.95 प्रतिशत मतों की गिनती के साथ, पेट्रो को 8,526,466 मत मिले जबकि हर्नांडेज को 5,952,783 वोट मिले।

कोलम्बिया के राष्ट्रीय रजिस्ट्रार अलेक्जेंडर वेगा ने बताया कि परिणामों को दोबारा सत्यापित किया गया था। वेगा ने संवाददाताओं से कहा कि प्रवृत्ति के अनुसार, हम प्रक्रिया की समान गारंटी, पारदर्शिता और सुरक्षा के साथ खुद को तैयार करेंगे।

अधिकारी ने बताया कि दूसरे राउंड में अंतरराष्ट्रीय मॉनिटर मौजूद रहेंगे। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगर 62 वर्षीय पेट्रो जीतते हैं, तो वह कोलंबिया के इतिहास में पहले वामपंथी राष्ट्रपति होंगे। पेट्रो ने असमानताओं को ठीक करने और जीवाश्म ईंधन पर देश की निर्भरता को प्रौद्योगिकी में बदलने का वादा किया है। निवर्तमान राष्ट्रपति इवान ड्यूक को संविधान के अनुसार फिर से चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं थी। नए राष्ट्रपति 7 अगस्त को पदभार ग्रहण करेंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 May 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story