परमाणु संपत्ति की सुरक्षा के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं: पाकिस्तानी सेना

All measures being taken to safeguard nuclear assets: Pakistan Army
परमाणु संपत्ति की सुरक्षा के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं: पाकिस्तानी सेना
पाकिस्तान परमाणु संपत्ति की सुरक्षा के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं: पाकिस्तानी सेना
हाईलाइट
  • जनरल कमर जावेद बाजवा ने सम्मेलन की अध्यक्षता की।

डिजिटल डेस्क, रावलपिंडी। पाकिस्तानी सेना के कमांडरों ने मंगलवार को देश की मजबूत परमाणु कमान और नियंत्रण संरचना और रणनीतिक संपत्तियों से संबंधित सुरक्षा व्यवस्था पर पूरा भरोसा जताया।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने सम्मेलन की अध्यक्षता की। सैन्य शीर्ष अधिकारियों ने मंगलवार को बैठक की और सेना की मौजूदा आंतरिक और बाहरी सुरक्षा स्थिति और परिचालन तैयारियों की व्यापक समीक्षा की। सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान भी चर्चा में आया।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एक जिम्मेदार परमाणु हथियार संपन्न देश के रूप में, पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सर्वोत्तम प्रथाओं के अनुरूप अपने परमाणु सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए हैं। बैठक में विशेष रूप से सिंध और बलूचिस्तान में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों और बाढ़ के बाद की स्थिति में राहत और पुनर्वास प्रयासों के लिए नागरिक प्रशासन को सेना की सहायता से भी अवगत कराया गया।

सेना की संरचनाओं की परिचालन तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुए, सीओएएस ने सभी खतरों के खिलाफ मातृभूमि की रक्षा के लिए पाकिस्तानी सेना के संकल्प को दोहराया। उन्होंने बाढ़ राहत कार्यों के दौरान संरचनाओं की परिचालन तत्परता और निरंतर प्रयासों की सराहना की।

पिछले हफ्ते, कैलिफोर्निया में एक निजी डेमोक्रेटिक पार्टी के फंडराइजर में पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बयान ने हंगामा खड़ा कर दिया था। व्हाइट हाउस के एक ट्रांसक्रिप्ट के अनुसार, बाइडेन ने कहा था- जो मुझे लगता है पाकिस्तान शायद दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक है, जिसके पास बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार हैं।

उसके बाद, अमेरिका ने कहा है कि उसे अपने परमाणु शस्त्रागार को नियंत्रित करने की पाकिस्तान की क्षमता पर भरोसा है। विदेश विभाग के प्रवक्ता वेदांत पटेल ने संवाददाताओं से कहा, अमेरिका पाकिस्तान की प्रतिबद्धता और अपनी परमाणु संपत्ति को सुरक्षित करने की उसकी क्षमता को लेकर आश्वस्त है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने हमेशा एक सुरक्षित और समृद्ध पाकिस्तान को अमेरिकी हितों के लिए महत्वपूर्ण माना है और अधिक व्यापक रूप से, अमेरिका पाकिस्तान के साथ लंबे समय से चले आ रहे सहयोग को महत्व देता है। पाकिस्तान ने बाइडेन की टिप्पणी पर विरोध दर्ज कराने के लिए अमेरिकी राजदूत डोनाल्ड ब्लोम को भी तलब किया था।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Oct 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story