ब्रिटेन के राजदूत को मिली ट्रंप के गुस्से की सजा, पद से देना पड़ा इस्तीफा

ब्रिटेन के राजदूत को मिली ट्रंप के गुस्से की सजा, पद से देना पड़ा इस्तीफा
हाईलाइट
  • ऑडिया लीक होने के बाद भड़क गए थे ट्रंप
  • ट्रंप प्रशासन को बताया था अकुशल
  • राजनयिक केबल हो गया था लीक

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका में ब्रिटेन के राजदूत किम डारोक को यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के गुस्से का खामियाजा भुगतना पड़ा, उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ब्रिटेन के विदेश कार्यालय ने डारोक के इस्तीफे की पुष्टि की है। बता दें कि डारोक का एक ई-मेल लीक होने के बाद ट्रंप ने उन पर नाराजगी जाहिर की थी, ई-मेल में ट्रंप प्रशासन के लिए नकारात्मक बातें कहीं गई थीं।

ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय के अंडर सचिव सर साइमन मैकडॉनल्ड ने कहा आज सुबह किम डारोक का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है, मैं यह बिल्कुल भी नहीं चाहता था। हम खुशकिस्मत हैं कि हमें उनके जैसा सहयोगी और दोस्त मिला। वे बेहतरीन हैं।

अमेरिका में ब्रिटेन के राजदूत किम डारोक का राजनयिक केबल लीक हो गया था, जिसमें उन्होंने ट्रंप प्रशासन को अयोग्य और अकुशल बताया था। इस बात को सुनकर ट्रंप भड़क गए थे, उन्होंने कहा था कि वो आगे डारोक से कोई नाता नहीं रखेंगे। ट्रंप के कड़े रुख को देखकर ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने संबंध सुधारने के लिए पहल करनी शुरू कर दी थी। 

ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेरेमी हंट ने डारोक के बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि ये उनका निजी बयान है, इससे ब्रिटिश सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। केबल लीक की घटना के बाद ट्रंप ने कहा था कि वो राजदूत को नहीं जानते हैं, अमेरिकी में उन्हें कोई पसंद नहीं करता या किसी के उनके बारे में अच्छे विचार नहीं हैं, अब उनसे (राजदूत) से कोई भी संबंध नहीं रखा जाएगा।

 

 

 

 

 

Created On :   10 July 2019 7:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story