शिकागो में परेड के दौरान गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हुई

America: Death toll in shooting during parade in Chicago rises to 7
शिकागो में परेड के दौरान गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हुई
अमेरिका शिकागो में परेड के दौरान गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हुई

डिजिटल डेस्क, शिकागो। अमेरिका के शिकागो राज्य स्थित हाईलैंड पार्क में हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है, जबकि 46 लोग घायल हुए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लेक काउंटी मेजर क्राइम टास्क फोर्स के सार्जेट क्रिस्टोफर कोवेली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन मौतों की पुष्टि की है।

कोवेली ने कहा कि 22 वर्षीय संदिग्ध शूटर रॉबर्ट क्रिमो उर्फ बॉबी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने हाई-पावर राइफल का इस्तेमाल किया और भीड़ में 70 से अधिक राउंड फायर किए।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने कार से हमलावर का पीछा किया और उसे हिरासत में लिया गया है।

वहीं इस हमले के बाद हाइलैंड पार्क शहर में सभी उत्सव रद्द कर दिए गए हैं। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि हाईलैंड पार्क जाने से बचें।

पुलिस ने कहा कि क्रिमो ने कई हफ्तों तक हमले की पूर्व योजना बनाई थी और इसे अकेले ही अंजाम दिया।

पुलिस को क्रिमो की गाड़ी में दूसरी राइफल भी मिली है।

स्थानीय समयानुसार, 4 जुलाई को सुबह 10 बजे के आसपास हाईलैंड पार्क में फ्रीडम डे परेड शुरू हुई कि तभी अचानक एक युवक ने छत से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फिलहाल, आरोपी क्रिमों से पूछताछ की जा रही है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 July 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story