अमेरिका की चेतावनी : ताइवान के लोगों का भी चीन में उत्पीड़ित उइगरों जैसा हाल होगा

Americas warning: the people of Taiwan will also be in the same condition as the oppressed Uighurs in China
अमेरिका की चेतावनी : ताइवान के लोगों का भी चीन में उत्पीड़ित उइगरों जैसा हाल होगा
अमेरिका अमेरिका की चेतावनी : ताइवान के लोगों का भी चीन में उत्पीड़ित उइगरों जैसा हाल होगा

डिजिटल डेस्क, ताइपे। दुनिया भर में धार्मिक स्वतंत्रता की निगरानी करने वाली एक अमेरिकी एजेंसी के प्रमुख ने चेतावनी दी है कि अगर बीजिंग लोकतांत्रिक द्वीप राष्ट्र पर हमला करता है, तो ताइवान के लोगों का पश्चिमी चीन के शिनजियांग क्षेत्र में उत्पीड़ित उइगरों जैसा हाल हो सकता है। मीडिया की खबरों में यह बात कही गई।

ताइपे में धार्मिक स्वतंत्रता मंच ने कहा, कम्युनिस्ट अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि ताइवान को समझना चाहिए कि उइगर लोगों के साथ क्या हो रहा है।

अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर संयुक्त राज्य आयोग के अध्यक्ष नुरी तुकर्ेेल ने दो दिवसीय क्षेत्रीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में कहा, आपको पता होना चाहिए कि यदि आप ताइवान की रक्षा करने में विफल रहते हैं, तो ताइवान के लोगों का भी ऐसा ही हश्र होगा।

उन्होंने कहा, बेशक, इसमें कोई संदेह नहीं कि ऐसी कोई स्थिति नहीं है जो चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) द्वारा किए जा रहे मानवता के खिलाफ चल रहे नरसंहार और अपराधों की तुलना में ताइवान और दुनिया के लिए चीनी शासन के इरादों को दर्शाती है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Aug 2022 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story