अमी बेरा का विदेश मामलों की उपसमिति के लिए चयन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
अमेरिका अमी बेरा का विदेश मामलों की उपसमिति के लिए चयन
हाईलाइट
  • मजबूत संबंध

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। भारतीय-अमेरिकी सांसद अमी बेरा को 118वीं कांग्रेस के लिए इंडो-पैसिफिक पर सदन की विदेश मामलों की उपसमिति के सदस्य के रूप में चुना गया है। उन्हें इस महीने की शुरुआत में हाउस परमानेंट सेलेक्ट कमेटी ऑन इंटेलिजेंस में भी नामित किया गया था।

बेरा ने एक बयान में कहा, हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी में इंडो-पैसिफिक पर उपसमिति के रैंकिंग सदस्य के रूप में चुने जाने पर मुझे गर्व है। इंडो-पैसिफिक हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा, आर्थिक हितों और मूल्यों के लिए दुनिया का सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र बना हुआ है।

बेरा ने कहा, वह अधिक मुक्त, खुले और समृद्ध इंडो-पैसिफिक की दिशा में काम करेंगे। बेरा ने 2013 में कांग्रेस में प्रवेश करने के बाद से हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी में काम किया है।

उन्होंने कहा, मैं क्षेत्र के सामने आने वाली कई चुनौतियों का समाधान करने के लिए गलियारे के दोनों ओर अपने सहयोगियों के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं, जिसमें पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की आक्रामक और जबरदस्त कार्रवाई, महामारी के बाद आर्थिक सुधार की सख्त जरूरत आदि शामिल है।

117वीं कांग्रेस के दौरान बेरा ने एशिया, प्रशांत, मध्य एशिया और अप्रसार पर उपसमिति की अध्यक्षता की, जहां उन्होंने भारत-प्रशांत में अमेरिकी सहयोगियों और भागीदारों के साथ संबंधों को फिर से मजबूत करने के प्रयासों की अगुवाई की। उन्होंने जापान, दक्षिण कोरिया, भारत और वियतनाम के दौरे सहित इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर यात्रा की, और इस क्षेत्र में सरकार व नागरिक समाज के नेताओं के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए काम किया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Feb 2023 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story