सेना ने आतंकवाद विरोधी अभियान में 23 आतंकवादियों को मार गिराया

Army kills 23 terrorists in counter-insurgency operation
सेना ने आतंकवाद विरोधी अभियान में 23 आतंकवादियों को मार गिराया
नाइजीरिया सेना ने आतंकवाद विरोधी अभियान में 23 आतंकवादियों को मार गिराया
हाईलाइट
  • कुख्यात आईसीडब्ल्यएपी मुखबिर और रसद आपूर्तिकर्ता को भी गिरफ्तार किया गया था।

डिजिटल डेस्क,  अबुजा। देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में पिछले तीन हफ्तों में नाइजीरियाई सेना के आतंकवाद विरोधी अभियानों में इस्लामिक स्टेट वेस्ट अफ्रीका प्रांत (आईएसडब्ल्यूएपी) के एक प्रमुख कमांडर सहित 23 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं।

सेना के प्रवक्ता बर्नार्ड ओन्युको ने गुरुवार को नाइजीरिया की राजधानी अबुजा में संवाददाताओं से कहा कि सैनिकों के अभियान ने 1,159 आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर किया और इस अवधि के दौरान क्षेत्र के भीतर 619 अपहृत पीड़ितों को बचाया गया।

ओनेयुको ने कहा कि ऑपरेशन बोर्नो और ताराबा राज्यों में प्रभावशाली सफलताओं के साथ आयोजित किए गए।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आत्मसमर्पण करने वाले आतंकवादियों और उनके परिवार के सदस्यों में 627 बच्चे, 367 महिलाएं और 164 पुरुष शामिल थे और उन्हें उपयुक्त प्राधिकारी को सौंप दिया गया है।

सैन्य अधिकारी ने कहा कि बोर्नो के मार्टे स्थानीय सरकारी क्षेत्र में अबूबकर दान-बुदुमा और अन्य आतंकवादियों की सेना के साथ मुठभेड़ हुई थी।उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान बोर्नो के कोंडुगा स्थानीय सरकारी क्षेत्र के एक शहर औनो में मल्लम अब्बा लॉन के रूप में पहचाने जाने वाले एक कुख्यात आईसीडब्ल्यएपी मुखबिर और रसद आपूर्तिकर्ता को भी गिरफ्तार किया गया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   29 April 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story