आंग सान सू को और 3 साल की कैद, कुल सजा 20 साल

Aung San Suuh jailed for 3 more years, 20 years in total
आंग सान सू को और 3 साल की कैद, कुल सजा 20 साल
म्यांमार आंग सान सू को और 3 साल की कैद, कुल सजा 20 साल
हाईलाइट
  • चुनावी धोखाधड़ी का दोषी

डिजिटल डेस्क, यांगून। म्यांमार की पूर्व स्टेट काउंसलर आंग सान सू को 2020 में चुनावी धोखाधड़ी के लिए तीन साल की जेल की सजा और सुनाई गई है, जिससे उनकी कुल जेल की अवधि बढ़कर 20 साल हो गई है। म्यांमार की राज्य प्रशासन परिषद की सूचना टीम ने इसकी पुष्टि की।

सूचना टीम ने शनिवार को कहा कि उन्हें पूर्व राष्ट्रपति यू विन मिंट और केंद्र सरकार के कार्यालय के पूर्व केंद्रीय मंत्री यू मिन थू के साथ चुनावी धोखाधड़ी का दोषी पाया गया था।

इससे पहले, आंग सान सू को भ्रष्टाचार, उकसाने, प्राकृतिक आपदा प्रबंधन कानून का उल्लंघन करने, निर्यात और आयात कानून का उल्लंघन करने और संचार कानून का उल्लंघन करने समेत कई आरोपों का दोषी ठहराया गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें इन अपराधों के लिए पहले ही 17 साल कैद की सजा सुनाई गई थी और अब वह 20 साल जेल की सजा काट रही हैं। 1 फरवरी, 2021 को तख्तापलट के बाद सेना ने यू विन मिंट, सान सू और नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को हिरासत में लिया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Sep 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story