टीकाकरण विशेषज्ञ पैनल ने की घोषणा, बूस्टर वैक्सीन की समय-सीमा घटाई

Australia shorter deadline for Covid booster vaccines
टीकाकरण विशेषज्ञ पैनल ने की घोषणा, बूस्टर वैक्सीन की समय-सीमा घटाई
ऑस्ट्रेलिया टीकाकरण विशेषज्ञ पैनल ने की घोषणा, बूस्टर वैक्सीन की समय-सीमा घटाई
हाईलाइट
  • दूसरे और बूस्टर शॉट्स के बीच का अंतराल पांच महीने हो गया

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के टीकाकरण विशेषज्ञ पैनल ने रविवार को घोषणा की है कि उसने कोरोना वायरस बूस्टर टीकों की समय-सीमा को कम कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियन टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑन इम्यूनाइजेशन (एटीएजीआई) ने कहा कि 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए दूसरे और बूस्टर शॉट्स के बीच के अंतराल को छह महीने से घटाकर पांच कर दिया गया है।

ऐसा करने से लगभग 1.5 मिलियन अधिक ऑस्ट्रेलियाई अब बूस्टर शॉट्स के लिए पात्र हैं। एटीएजीआई ने यह भी पुष्टि की है कि उसने मॉडर्न के टीके को बूस्टर शॉट और फाइजर खुराक के विकल्प के रूप में मंजूरी दे दी थी। स्वास्थ्य विभाग के सचिव ब्रेंडन मर्फी ने कहा, ओमिक्रॉन वैरिएंट ने बूस्टर को बहुत अधिक महत्वपूर्ण बना दिया है। उन्होंने कहा हम अभी भी अपने प्राथमिक टीकाकरण से सुरक्षित हैं, लोगों को चिंतित नहीं होना चाहिए।

अब तक, 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के 93.3 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को कम से कम एक कोरोनावायरस वैक्सीन की खुराक मिल चुकी है और 89.2 प्रतिशत लोगों ने पूरी तरह से टीका लगवा लिया हैं। स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि 6,83,000 लोगों को अब तक बूस्टर टीके मिल चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया में रविवार को 1,500 से अधिक स्थानीय नागरिक कोविड से संक्रमित पाए गए हैं और चार मौतों की सूचना मिली है। इस बीच, दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने ओमिक्रॉन संस्करण के राज्य के पहले दो मामलों की पुष्टि की है। उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन में रहने को कहा गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   12 Dec 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story