विदेशी छात्रों और कुशल कामगारों के लिए खुलेगी ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय सीमाएं

Australias international borders to open to foreign students and skilled workers
विदेशी छात्रों और कुशल कामगारों के लिए खुलेगी ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय सीमाएं
कोरोना महामारी विदेशी छात्रों और कुशल कामगारों के लिए खुलेगी ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय सीमाएं
हाईलाइट
  • सीमाओं को शुरू में 1 दिसंबर को फिर से खोलने के लिए निर्धारित किया गया था

डिजिटल डेस्क,कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने सोमवार को पुष्टि की कि देश की सीमाएं इस सप्ताह विदेशी छात्रों और कुशल श्रमिकों के लिए योजना के अनुसार खुलेंगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि बुधवार से, विदेशी छात्र और कुशल श्रमिक मार्च 2020 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश कर सकेंगे, जो उनके राज्य या आगमन के क्षेत्र में क्वोरंटीन आवश्यकताओं के अधीन होगा।

सीमाओं को शुरू में 1 दिसंबर को फिर से खोलने के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन नए ओमिक्रॉन वेरिएंट पर चिंताओं के बीच परिवर्तन में दो सप्ताह की देरी हुई।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मजबूत, स्पष्ट सबूत है कि सभी टीके गंभीर बीमारी, अस्पताल में भर्ती होने और जीवन के नुकसान के खिलाफ बहुत स्पष्ट कवरेज प्रदान करना जारी रखते हैं।

एक प्रकार के रूप में, यह अच्छी तरह से हल्का हो सकता है और जैसा कि कई अंतरराष्ट्रीय स्रोतों ने संकेत दिया है, यह दुनिया के लिए एक चुपचाप सकारात्मक विकास हो सकता है।

मंत्री ने यह भी घोषणा की कि टेलीहेल्थ सेवाओं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई लोगों को महामारी के दौरान दूर से डॉक्टरों से परामर्श करने की अनुमति दी है, उन्हें स्थायी किया जाएगा।

16 मिलियन से अधिक ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने महामारी के दौरान 86 मिलियन नियुक्तियों के लिए टेलीहेल्थ का उपयोग किया है।

हंट ने कहा, यह महामारी के कारण आया, लेकिन इसने ऑस्ट्रेलियाई लोगों के स्वास्थ्य सेवा तक पहुंचने के तरीके को बदल दिया है।

ऑस्ट्रेलिया में महामारी की तीसरी लहर के बीच राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को 1,800 से अधिक नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोरोना वायरस मामलों और दो मौतों की सूचना दी।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के 93.3 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक मिली है और 89.2 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   13 Dec 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story