हिमस्खलन, बाढ़ से अफगानिस्तान में 20 घर तबाह

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
आपदा हिमस्खलन, बाढ़ से अफगानिस्तान में 20 घर तबाह

डिजिटल डेस्क,काबुल। उत्तरी अफगानिस्तान में भारी बारिश के कारण हुए हिमस्खलन और अचानक आई बाढ़ से संपत्ति को नुकसान पहुंचा है और बड़ी संख्या में लोग बेघर हो गए हैं।समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांतीय सरकार के प्राकृतिक आपदा प्रबंधन और मानवीय मामलों के निदेशक मावलवी मोहम्मद अकरम अकबरी ने कहा कि अफगानिस्तान के उत्तरी बदख्शां प्रांत के कोफाब जिले में शनिवार को भारी बारिश हुई।

अधिकारी ने कहा कि कोफाब जिले के चांटियो गांव में शनिवार दोपहर हुई बारिश के कारण हुए हिमस्खलन और बाढ़ ने 20 घरों, 25 दुकानों और 600 एकड़ खेत को पूरी तरह से नष्ट कर दिया, जिससे सैकड़ों लोग बेघर हो गए।प्रभावित परिवारों को सहायता प्रदान करने का आह्वान करते हुए अधिकारी ने चेतावनी दी कि आपदा प्रभावित परिवारों के दुखों को नजरअंदाज करने से गांव में त्रासदी होगी।अकबरी के मुताबिक, कुछ दिन पहले प्रांतीय राजधानी फैजाबाद में और उसके बाहर भी आए भूकंप ने 75 घरों को नष्ट कर दिया था।भारी बर्फबारी, ठंड के मौसम और हिमस्खलन ने पिछले एक महीने में पूरे अफगानिस्तान में बच्चों सहित लगभग 200 लोगों की जान ले ली है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Feb 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story