दैनिक भास्कर हिंदी: बलूचिस्तान: नमाज के दौरान क्वेटा की मस्जिद में बम धमाका, 14 मौत, 18 घायल

January 10th, 2020

हाईलाइट

  • घौसाबाद मोहल्ले की मस्जिद में नमाज के दौरान धमाका
  • पुलिस उप अधीक्षक हाजी अमन समेत 14 लोगों की मौत
  • मंगलवार को भी मैककोनाघी रोड पर किया गया था धमाका

डिजिटल डेस्क, क्वेटा। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में शुक्रवार को एक धमाके में पुलिस उप अधीक्षक हाजी अमन उल्लाह समेत 14 लोगों ने अपनी जान गंवा दी, जबकि घटना में 18 लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं। पुलिस के मुताबिक यह विस्फोट क्वेटा के सैटेलाइट टाउन के घौसाबाद मोहल्ले की एक मस्जिद में किया गया था। यह धमाका उस वक्त हुआ जब लोग शाम के वक्त की नमाज अता कर रहे थे।

 

 

मंगलवार को भी हुआ था धमाका
धमाके के तुरंत बाद ही घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया और जख्मी लोगों को तत्काल उपचार के लिए सिविल अस्पताल पहुंचा दिया गया। इस बीच, पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर मामले की जांच शुरू कर दी है। अब तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि इससे पहले भी मंगलवार को क्वेटा में ही मैककोनाघी रोड पर एक फ्रंटियर कॉर्प्स वाहन को निशाना बनाया गया था, जिसमें 2 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी और 13 अन्य घायल हो गए थे।

मुख्यनमंत्री का दावा
मैककोनाघी रोड पर हुए धमाके के बाद बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमल खान ने घटना की कड़ी निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि कुछ आसामाजिक तत्व प्रांत और शहरों में बने शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा सीएम जाम कमल ने दोबारा ऐसी घटना न होने का दावा भी किया था। उन्होंने कहा था कि हमारे अधिकारी किसी भी कीमत पर शांति सुनिश्चित करेंगे और दोबारा ऐसी घटना नहीं होने देंगे, लेकिन शुक्रवार को फिर धमाका किया गया। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...