नेतन्याहू का भारत दौरा : पीएम मोदी को मिलेगी यह खास जीप 

Benjamin Netanyahu will gift Gal-Mobile desalination jeep to PM Modi
नेतन्याहू का भारत दौरा : पीएम मोदी को मिलेगी यह खास जीप 
नेतन्याहू का भारत दौरा : पीएम मोदी को मिलेगी यह खास जीप 

डिजिटल डेस्क, यरुशलम। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू जल्द ही भारत दौरे पर होंगे। उनका यह दौरा 14 जनवरी से शुरू हो रहा है। अपने इस दौरे पर नेतन्याहू पीएम नरेंद्र मोदी के लिए एक खास तोहफा लेकर आ रहे हैं। यह तोहफा है खारे पानी को पीने लायक शुद्ध पानी बनाने वाली गल-मोबाइल जीप। नेतन्याहू इस खास जीप को 14 जनवरी को ही पीएम मोदी को सौंपेंगे।

नेतन्याहू की यह भारत यात्रा चार दिनों की होगी। इजरायली पीएम अपनी इस यात्रा की तैयारियों में जुटे हुए हैं वहीं भारत में भी उनकी मेजबानी की तैयारियां जोरों पर हैं। नेतन्याहू का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब भारत ने हाल ही में इजरायल के साथ 50 करोड़ डॉलर की डिफेंस डील रद्द कर दी है। इसके साथ ही यरूशलम के ताजे मुद्दे पर भी यूएन में भारत ने इजरायल के विरूद्ध फिलिस्तीन का साथ दिया था। संभव है कि इजरायली पीएम भारत के समक्ष यह दोनों मुद्दे उठा सकते हैं।

इस वीडियो में इजरायली सोल्जर को "चांटे" मारने वाली फिलिस्तीनी लड़की कौन है?

नेतन्याहू के भारत दौरे के पूरे शेड्यूल के बारे में तो ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन पीएम मोदी को दिये जाने वाले तोहफे की बात सच है। बताया जा रहा है कि जीप भारत के लिए रवाना भी हो चुकी है और इजरायली प्रधानमंत्री द्वारा मोदी को तोहफे में दिए जाने के लिए समय पर पहुंच जााएगी।

बता दें कि पिछले साल जुलाई में पीएम मोदी की इजरायल यात्रा के दौरान मोदी ने नेतन्याहू के साथ इस खास जीप में बैठकर भूमध्य सागर के तट की सैर की थी। पीएम मोदी ने अपने इजरायली समकक्ष के साथ इस जीप का खारे पानी को पीने लायक बनाने का नमूना भी देखा था। इस जीप की कीमत करीब 3.9 लाख शेकेल यानी करीब 70 लाख रुपए है। 

Created On :   4 Jan 2018 12:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story