दैनिक भास्कर हिंदी: बाइडेन ने ब्रायन डीस को राष्ट्रीय आर्थिक परिषद का निदेशक चुना

December 4th, 2020

हाईलाइट

  • बाइडेन ने ब्रायन डीस को राष्ट्रीय आर्थिक परिषद का निदेशक चुना

वाशिंगटन, 4 दिसंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घोषणा की है कि उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा प्रशासन के एक पूर्व अधिकारी और वर्तमान में ब्लैकरॉक में स्थायी निवेश के प्रमुख ब्रायन डीस को राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के अगले निदेशक के रूप में सेवा देने के लिए चुना है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बाइडेन ने गुरुवार को एक बयान में कहा, ब्रायन देश में सबसे निपुण लोक सेवकों में से एक हैं - एक विश्वसनीय आवाज, जो चल रहे आर्थिक संकट को समाप्त करने में मदद कर सकती है, एक बेहतर अर्थव्यवस्था का निर्माण कर सकती है जो हर किसी के अनुकूल हो।

बाइडेन ट्रांजिशन टीम द्वारा गुरुवार को जारी एक वीडियो में, डीस ने अपनी नई भूमिका में के बारे में कहा, वह हर दिन जलवायु संकट से निपटने के लिए आवश्यक साहसिक नए कार्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, समुदायों को अधिक लचीला बनाने, नस्लीय असमानताओं को दूर करने और आर्थिक सुधार में तेजी लाने में मदद करेंगे।

डीस पूर्व में राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के उप निदेशक, प्रबंधन और बजट कार्यालय के उप निदेशक और राष्ट्रपति बराक ओबामा के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

वीएवी-एसकेपी

खबरें और भी हैं...