बाइडेन ने 280 अरब डॉलर के चिप्स एंड साइंस एक्ट पर हस्ताक्षर करने के बाद कहा- फ्यूचर इज मेड इन अमेरिका

Biden said after signing $280 billion Chips and Science Act – Future is Made in America
बाइडेन ने 280 अरब डॉलर के चिप्स एंड साइंस एक्ट पर हस्ताक्षर करने के बाद कहा- फ्यूचर इज मेड इन अमेरिका
वाशिंगटन बाइडेन ने 280 अरब डॉलर के चिप्स एंड साइंस एक्ट पर हस्ताक्षर करने के बाद कहा- फ्यूचर इज मेड इन अमेरिका
हाईलाइट
  • माइक्रोचिप उद्योग का भविष्य मेड इन अमेरिका होने जा रहा है

डिजिटल डेस्क,  वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को ऐतिहासिक 280 अरब डॉलर के चिप्स एंड साइंस एक्ट पर हस्ताक्षर किए, जिसमें घरेलू सेमीकंडक्टर निर्माण को बढ़ावा देने के लिए 52 अरब डॉलर शामिल हैं। चिप्स एंड साइंस एक्ट चीप्स पर चीन की निर्भरता में कटौती करने के लिए लगाया गया बाइडेन प्रशासन का बड़ा दांव है।

बाइडेन ने एक ट्वीट में कहा, आज, मैं चिप्स एंड साइंस एक्ट पर हस्ताक्षर कर रहा हूं। यह पीढ़ी में एक बार आने वाला कानून है जो अमेरिका में अर्धचालक बनाने के हमारे प्रयासों को सुपरचार्ज करके निवेश करता है। उन्होंने कहा, आज का दिन एक अधिक सुरक्षित अर्थव्यवस्था, नौकरियों और हमारे देश के लिए एक मजबूत भविष्य का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होंने कहा, माइक्रोचिप उद्योग का भविष्य मेड इन अमेरिका होने जा रहा है।

पिछले महीने के अंत में, अमेरिकी सीनेट और सदन ने अर्धचालक, विनिर्माण और अन्य प्रौद्योगिकियों में विज्ञान और प्रौद्योगिकी नवाचार को मजबूत करने के लिए 280 बिलियन डॉलर के चिप्स एंड साइंस एक्ट को मंजूरी दी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Aug 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story