बाइडेन ने नेतन्याहू से की फोन पर बात, इजराइल के प्रति अटूट समर्थन पर दिया जोर

Biden talks to Netanyahu over phone, emphasizes unwavering support for Israel
बाइडेन ने नेतन्याहू से की फोन पर बात, इजराइल के प्रति अटूट समर्थन पर दिया जोर
दुनिया बाइडेन ने नेतन्याहू से की फोन पर बात, इजराइल के प्रति अटूट समर्थन पर दिया जोर

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को फिर से चुने जाने पर बधाई देने के लिए उनसे फोन पर बातचीत के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल की सुरक्षा के लिए अपने अटूट समर्थन को रेखांकित किया।

बयान के अनुसार, सोमवार को कॉल के दौरान, बाइडेन ने इजराइल के स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों पर नेतन्याहू की सराहना की और साझा लोकतांत्रिक मूल्यों और आपसी हितों के आधार पर द्विपक्षीय साझेदारी की ताकत की भी पुष्टि की।।

व्हाइट हाउस ने कहा कि दोनों नेता इजरायल की सरकार गठन प्रक्रिया के समापन पर फिर से बोलने के लिए सहमत हुए।

ट्विटर पोस्ट के जरिए नेतन्याहू ने कहा, बाइडेन ने मुझे चुनावी जीत पर फोन किया और बधाई दी और कहा कि इजरायल और अमेरिका के बीच गठबंधन पहले से कहीं ज्यादा मजबूत है।

मैंने राष्ट्रपति बाइडेन को उनकी व्यक्तिगत मित्रता के लिए धन्यवाद दिया जो हमारे और इजराइल के बीच 40 साल से चली आ रही है।

मैंने उनसे कहा कि अतिरिक्त शांति समझौते प्राप्त करना और ईरानी आक्रमण के खतरे से निपटना भी हमारे अधिकार में है।

73 वर्षीय नेतन्याहू, जो पिछले साल इजराइल में लगातार 12 वर्षों तक सत्ता में रहने के बाद शीर्ष पर थे, ने आम चुनावों में अपनी जीत के बाद शानदार वापसी की है।

नेतन्याहू न केवल केसेट (संसद) में सबसे बड़ी पार्टी को नियंत्रित करेंगे, बल्कि 120 सदस्यीय नेसेट में अपने धार्मिक और दक्षिणपंथी सहयोगियों के 64 बहुमत वाले ब्लॉक का नेतृत्व करने के लिए सत्ता में लौटने के लिए तैयार हैं।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Nov 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story