बाढ़ से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करेंगे बाइडेन, देंगे 2.9 बिलियन डॉलर

Biden will help Pakistan battling floods, will give $ 2.9 billion
बाढ़ से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करेंगे बाइडेन, देंगे 2.9 बिलियन डॉलर
न्यूयॉर्क बाढ़ से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करेंगे बाइडेन, देंगे 2.9 बिलियन डॉलर
हाईलाइट
  • पाकिस्तान अभी भी पानी में डूबा है
  • उसे मदद की जरूरत है

डिजिटल डेस्क,  न्यूयॉर्क/इस्लामाबाद। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने विनाशकारी बाढ़ से जूझ रहे पाकिस्तान की मदद करने का वादा किया। उन्होंने वैश्विक खाद्य असुरक्षा को दूर करने के लिए पाकिस्तान को 2.9 बिलियन डॉलर से अधिक सहायता राशि देने की घोषणा की।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि कई देशों के नेता इस साल यूएनजीए में एकत्र हुए। राष्ट्रपति ने 193 सदस्यीय विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा, पाकिस्तान अभी भी पानी में डूबा है, उसे मदद की जरूरत है। इस दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ समेत दुनिया के कई नेता मौजूद थे।

उन्होंने कहा, परिवारों को मुश्किल विकल्पों का सामना करना पड़ रहा है। उनको यह चुनना पड़ रहा कि वह किस बच्चे को खाना दें, क्योंकि पाक में खाद्य सामग्री की भारी कमी है। लोग चिंता में है कि वे जीवित रहेंगे या नहीं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने हाल ही में विश्व नेताओं से पाकिस्तान की मदद करने की अपील की थी। इस कड़ी में बाइडेन की ओर से यह घोषणा की गई है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story