नतीजों की घोषणा से पहले तैयारियों में जुटी बाइडन की ट्रांजिशन टीम

Bidens transition team busy preparing for results before announcement
नतीजों की घोषणा से पहले तैयारियों में जुटी बाइडन की ट्रांजिशन टीम
नतीजों की घोषणा से पहले तैयारियों में जुटी बाइडन की ट्रांजिशन टीम
हाईलाइट
  • नतीजों की घोषणा से पहले तैयारियों में जुटी बाइडन की ट्रांजिशन टीम

न्यूयॉर्क, 7 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम का सभी को इंतजार है। हालांकि शनिवार तक भी परिणाम स्पष्ट नहीं हो सके हैं और लोग अभी भी इंतजार कर रहे हैं।

हालांकि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन की ट्रांजिशन इंतजार नहीं कर रही है। बाइडन की ट्रांजिशन टीम और उनकी वेबसाइट को उनकी जीत का पूरा भरोसा है।

जो बाइडन ने बढ़त जरूर हासिल की है, लेकिन अभी स्पष्ट नहीं है कि कौन विजेता होगा। मगर बाइडन ने अब तक के नतीजों से आश्वस्त होकर बिल्ड बैक बेटर नाम से ट्रांजिशन वेबसाइट की शुरुआत की है।

इस वेबसाइट में लिखा है कि बीते कुछ समय में देश काफी संकटों से गुजरा है। इनमें कोरोना महामारी से लेकर जलवायु परिवर्तन, आर्थिक मंदी, नस्लीय हिंसा जैसे कई मसले हैं। इसमें लिखा है कि ट्रांजिशन टीम पूरी तेजी के साथ तैयारी करेगी, ताकि बाइडन और हैरिस प्रशासन पहले दिन से ही काम शुरू कर सके।

बता दें कि डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से भारतीय मूल की कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं।

अमेरिका के विभिन्न राज्यों में अभी मतगणना जारी है, लेकिन लंबे समय से बाइडन के करीबी टेड कौफमैन बाइडन की जीत की सूरत में सरकार गठन की कवायद में जुट गए हैं। डेलावर से पूर्व सीनेटर कौफमैन बाइडन के उप राष्ट्रपति बनने के बाद इस सीट से सीनेटर बने थे। वह 2008 में ओबामा सरकार का गठन करने वाली टीम का भी हिस्सा थे। कौफमैन ही ट्रांजिशन टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बिना किसी सबूत के यह दावा कर रहे हैं कि चुनाव में धांधली हुई है।

बता दें कि ट्रांजिशन टीम का गठन इसलिए किया जाता है, ताकि निर्वाचित राष्ट्रपति नागरिकों को बता सके कि देश के लिए उनकी पहली प्राथमिकताएं क्या होंगी। इसके लिए टीम का गठन किया जाता है।

एकेके/एसजीके

Created On :   7 Nov 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story