comScore

बिल गेट्स और मेलिंडा शादी के 27 साल बाद तलाक लेंगे, तीनों बच्चों को 10-10 मिलियन डॉलर मिलेंगे

May 04th, 2021 16:33 IST
बिल गेट्स और मेलिंडा शादी के 27 साल बाद तलाक लेंगे, तीनों बच्चों को 10-10 मिलियन डॉलर मिलेंगे

हाईलाइट

  • बिल गेट्स और मेलिंडा शादी के 27 साल बाद तलाक लेंगे
  • पैतृक संपत्ति में से तीनों बच्चों को 10-10 मिलियन डॉलर मिलेंगे

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क।माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स और उनकी पत्नी मिलिंडा गेट्स अलग होने जा रहे हैं। शादी करीब 27 साल बाद टूटने जा रही है। बिल गेट्स और मिलिंडा गेट्स एक बेटा और दो बेटियों के माता पिता है। बेटे का नाम रॉरी और बेटियों का नाम जेनिफर और फियोबी है।

बिल गेट्स की कुल नेटवर्थ इस समय 146 बिलियन डॉलर करीब 10.87 लाख करोड़ रुपए है। बिल गेट्स ने 2017 में कहा था कि उनके प्रत्येक बच्चे को पैतृक संपत्ति से केवल 10 मिलियन डॉलर करीब 73 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। यानी तीनों बच्चों को कुल 30 मिलियन डॉलर की संपत्ति दी जाएगी।

इस कपल ने अपने नाम पर एक फाउंडेशन का भी नामकरण किया था। टीएमजेड के अनुसार, एक मीडिया आउटलेट जो कि सेलिब्रिटी मामलों का जानकार है, उन्होंने मेलिंडा गेट्स का हवाला देते हुए कहा कि उनकी शादी पहले से टूटी हुई थी। 

टीएमजे ने कहा कि उसने कपल को सेटल कोर्ट में देखा था। दोनों संयुक्त रूप से बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन चलाते हैं। उनके धन को विभाजित करने के लिए एक यह समझौता नहीं है, जो कि कई अति धनी युगल संभावना को कम करने के लिए बनाते हैं। लेकिन पीपुल पत्रिका के अनुसार, वे दोनों अपने धन को विभाजित करने के लिए समझौता कर रहे है।

पत्रिका ने बताया कि मेलिंडा गेट्स ने एक अस्थायी आदेश के लिए अर्जी दायर कि है, जो संपत्ति का निपटान करने या बीमा पॉलिसियों में बदलाव करने पर रोक लगाएगी। वहीं उनके तीन बच्चे, 21 साल का बेटा रोरी जॉन और 18 साल की बेटी फोबे एडेल और 25 साल की बेटी जेनिफर कैथरीन हैं। वे सभी बालिग हैं और उन्हें बाल कस्टडी व्यवस्था से नहीं गुजरना होगा।

वित्तीय पत्रिका फोर्ब्स ने अनुमान लगाया है कि बिल की नेट वर्थ 100 बिलियन डॉलर से अधिक है। सोमवार को, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक संयुक्त बयान में कहा गया था, हमने अपने संबंध पर बहुत सोच विचार करने के बाद अपनी शादी को खत्म करने का निर्णय लिया है। बिल और मेलिंडा गेट्स अमेरिका में अलग होने वाले दूसरे सबसे अमीर जोड़े हैं। पहले नंबर पर अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस और मैकेंजी स्कॉट है, जिन्होंने 2019 में तलाक ले लिया था।

कमेंट करें
ekX6W