एक ही दिन में पाकिस्तान में दूसरा धमाका, खैबर पख्तूनख्वा में 20 की मौत

एक ही दिन में पाकिस्तान में दूसरा धमाका, खैबर पख्तूनख्वा में 20 की मौत
हाईलाइट
  • घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया
  • धमाके में दर्जनों लोग घायल
  • पुलिस ने की इलाके की घेराबंदी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के लिए शुक्रवार काला दिन बनकर आया है। एक ही दिन में पाकिस्तान में दो धमाके हुए हैं। ताजा ब्लास्ट खैबर पख्तूनख्वा में हुआ, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई है। धमाके में दर्जनों लोग घायल हुए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कुछ की हालत गंभीर है। इससे पहले आतंकियों ने कराची में चीनी काउंसलेट पर हमला किया था, जिसमें 3 हमलावर मारे गए थे, जबकि दो पुलिसकर्मियों को भी जान गंवानी पड़ी थी। 

 

खैबर पख्तूनख्वा के हंगू में हुए ब्लास्ट के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है। फिलहाल धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पूरे इलाके की घेराबंदी करने के बाद सुरक्षाबलों ने अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इससे पहले पाकिस्तान के कराची में चीनी काउंसलेट के बाहर आतंकियों ने हमला किया था। हमलावरों ने पहले बम धमाका किया और इसके बाद काफी देर तक फायरिंग भी की थी। इस हमले में तीन हमलावर ढेर हो गए थे, जबकि दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई थी। हमले में मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और सुसाइड जैकेट भी बरामद हुई थी। 

 

भारतीय समय के मुताबिक हमला सुबह के 10 बजे (पाक समय 9.30 बजे) हुआ था। धमाके के बाद काफी देर तक फायरिंग भी होती रही थी। जिस जगह पर धमाका और हमला हुआ, अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का घर उससे 150 मीटर की दूरी पर है। इस इलाके को रेड जोन कहा जाता है। हादसे में तीन आम नागरिक भी जख्मी हो गए थे। हमले में चीनी काउंसलेट के किसी अधिकारी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। बता दें कि हमले वाली जगह (कराची के क्लिफ्टॉन इलाके) के आसपास ही कई देशों के काउंसलेट कार्यालय हैं। चीनी काउंसलेट कराची के क्लिफ्टॉन इलाके के ब्लॉक 4 में है। हमले के तुरंत बाद ही पाकिस्तान की पुलिस और पाक रेंजर्स ने इलाके को घेर लिया था। फायरिंग के बाद भी यहां एक के बाद एक कई धमाके हुए। जानकारी के मुताबिक 3 से 4 हमलावर चीनी काउंसलेट में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान ही सुरक्षाबलों ने उन पर फायरिंग कर दी थी।

 

 

 

Created On :   23 Nov 2018 9:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story