ब्रिटेन : अस्पताल के बाहर ब्लास्ट, टैक्सी ड्राइवर ने दिखाई बहादुरी कईयों की बचाई जान

November 16th, 2021

हाईलाइट

  • सरकार ने जताई आतंकी साजिश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटेन में लीवरपूल के महिला अस्पताल के बाहर टैक्सी में हुए ब्लास्ट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में खतरे के बीच बहादुरी और चमत्कार के चर्चे हो रहे है।  आपको बता दें वीडियो में एक टैक्सी अस्पताल के पास आती दिख रही है। थोड़ी देर बाद उसमें ब्लास्ट हो जाता है। ब्लास्ट के बाद आग की लपटों में झुलसती कार टैक्सी पूरी तरह  खाक हो जाती है। लेकिन टैक्सी ड्राइवर बच जाता है। घटना के बाद से लोग टैक्सी ड्राइवर डेविड पैरी की बहादुरी की खूब तारीफ कर रहे हैं। हालांकि ड्राइवर पैरी भी ब्लास्ट में आंशिक रूप से घायल हो गये है।

डेविड पैरी का बचना, पत्नी के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं 
विस्फोट के बाद सुरक्षित बच निकले टैक्सी ड्राइवर की पत्नी रकेल इसे किसी चमत्कार से कम नहीं मान रही है। हादसे में घायल होने के बाद ड्राइवर पैरी का अस्पताल में इलाज हुआ। अब वह पूरी तरह से ठीक है। टैक्सी ड्राइवर की पत्नी ने एक फेसबुक पोस्ट में इस घटना का जिक्र करते हुए कहा  ईश्वर मेरे पति की रक्षा कर रहे थे। रकेल ने अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सों और पुलिस अधिकारियों को भी धन्यवाद दिया।

घटना के पीछे सरकार ने जताया आतंकी साजिश का अनुमान

लिवरपूल महिला अस्पताल के बाहर हुए इस विस्फोट को सरकार ने आतंकवादी घटना घोषित किया है। हालांकि विस्फोट करने की मंशा का अभी तक पता नहीं चल सका है। खुफिया एजेंसी ‘एमआई5’ भी मामले को देख रही है।  पुलिस ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार  कर लिया है।  आतंकवाद रोधी पुलिस उत्तर पश्चिम के प्रमुख रस जैक्सन ने कहा ऐसा लगता है कि टैक्सी के यात्री ने ‘आईईडी’ बनाया था जिसमें विस्फोट हो गया । पुलिस जांच में जुटी हैं।

ड्राइवर ने अपनी जिंदगी खतरे में डालकर कईयों की बचाई जान

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक डेविड पैरी ने स्यूसाइड बॉम्बर को अपनी टैक्सी के भीतर ही लॉक कर दिया। ऐसे में उसके अंदर बैठा व्यक्ति बाहर नहीं निकल सका। पैरी ने ना सिर्फ अपनी जिंदगी को खतरे में डाला बल्कि अपनी रोजी रोटी का जरिया टैक्सी को भी दांव पर लगा दिया। इस तरह टैक्सी ड्राइवर ने लिवरपूल महिला अस्पताल के बाहर कई लोगों की जिंदगी बचा ली। लोग सोशल मीडिया पर ड्राइवर पैरी को रियल हीरो बताते हुए काफी तारीफ कर रहे हैं।