न्यूयॉर्क के मैनहटन में बम धमाका, 1 संदिग्ध गिरफ्तार

bomb blast in Manhattan area of new york
न्यूयॉर्क के मैनहटन में बम धमाका, 1 संदिग्ध गिरफ्तार
न्यूयॉर्क के मैनहटन में बम धमाका, 1 संदिग्ध गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क।अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक बड़ा बम धमाका हुआ है। न्यूयॉर्क के मैनहटन इलाके में यह बम धमाका हुआ है। मैनहटन के 42nd स्ट्रीट के 8th एवेन्यू के पास हुए इस धमाके में 3 लोग घायल हुए हैं। इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। संदिग्ध की पहचान अकायद उल्लाह (27) के रूप में हुई है।

न्यूयॉर्क सिटी ऑफिशियल ने बताया है  कि धमाका मैनहटन एरिया के बीचोबीच पोर्ट अथॉरिटी एरिया में हुआ है। यह धमाका सोमवार सुबह करीब 7.30 पर हुआ। धमाके के कारणों का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है।  न्यूयॉर्क पुलिस ने इस धमाके की जानकारी देते हुए बताया है कि धमाके के बाद A, C और E लाइन की ट्रेनों को बाहर निकाला जा रहा है।
 


धमाके के बाद मैनहटन की सड़कों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। टाइम्स स्क्वेयर से सटी हुए इस इलाके में कईं एंबूलेंस भी देखी जा रही है। न्यूयॉर्क पुलिस ने इस धमाके में पाइप बम का इस्तेमाल किए जाने की आशंका जाहिर की है। हालांकि, हमले की असली वजह अभी तक पता नहीं चल सकी है। घटना के बाद से पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। ट्रैफिक को रोक दिया गया है। लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। उन्हें सुरक्षित जगह पर ले जाया जा रहा है।

न्यूयॉर्क पुलिस कमिश्नर जेम्स ओ"नील ने इस धमाके के संदिग्ध के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि अकायद उल्लाह ने कम तकनीक वाला विस्फोटक पहन रखा था, जिसे उसने जानबूझ कर उड़ा लिया। उन्होंने बताया कि शायद उल्लाह भीड़-भाड़ वाले इलाके में खुद को उड़ाना चाहता था, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। ओ"नील ने यह भी बताया कि अब तक उल्लाह के किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने की कोई जानकारी नहीं है।

Created On :   11 Dec 2017 1:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story