बुल्गारिया-ग्रीस गैस इंटरकनेक्टर जून में होगा पूरा

Bulgaria-Greece gas interconnector to be completed in June
बुल्गारिया-ग्रीस गैस इंटरकनेक्टर जून में होगा पूरा
प्रधानमंत्री किरिल पेटकोव बुल्गारिया-ग्रीस गैस इंटरकनेक्टर जून में होगा पूरा
हाईलाइट
  • सोफिया में 5 मई को ऊर्जा मंत्रियों की एक क्षेत्रीय बैठक निर्धारित की गई है

डिजिटल डेस्क, बुखारेस्ट। बुल्गारिया के दौरे पर आए प्रधानमंत्री किरिल पेटकोव ने कहा है कि बुल्गारिया और ग्रीस के बीच गैस इंटरकनेक्टर 30 जून तक पूरा हो जाएगा।

पेटकोव ने शुक्रवार को अपनी आधिकारिक बैठक के बाद अपने रोमानियाई समकक्ष निकोले सिउका के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, मुझे विश्वास है कि जून में काम पूरा हो जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सिउका ने कहा, हमारे पास इस इंटरकनेक्टर पर गैस होगी। पाइपलाइन के बाद परीक्षण और सत्यापन की अवधि के बाद जून तक बनने की सबसे अधिक संभावना है।

उन्होंने कहा, यह मात्रा दोनों के साथ-साथ दक्षिण से उत्तर और साथ ही उत्तर से दक्षिण दोनों से गैस के यातायात को सुनिश्चित करने की संभावना के लिए महत्वपूर्ण है।

रोमानिया के प्रधानमंत्री ने कहा कि रूस से गैस की आपूर्ति में रुकावट एक ऐसी समस्या है, जो न केवल रोमानिया और बुल्गारिया को प्रभावित करती है, बल्कि इस क्षेत्र और यूरोप के अन्य देशों को भी प्रभावित करती है।

सोफिया में 5 मई को ऊर्जा मंत्रियों की एक क्षेत्रीय बैठक निर्धारित की गई है, जिसमें सिउका के अनुसार, अजरबैजान और तुर्की के मंत्री शामिल होंगे, जिनके पास गैस आपूर्ति सुरक्षित करने की क्षमता है।

रूसी गैस आपूर्तिकर्ता गजप्रोम ने बुधवार को पहले घोषणा की है कि वह दो यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों के रूबल में भुगतान करने में विफलता के कारण पोलैंड और बुल्गारिया को अपनी गैस डिलीवरी पूरी तरह से रोक रहा था।

(आईएएनएस)

Created On :   30 April 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story