comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कनाडा ने 21 दिसंबर तक बढ़ाए अंतर्राष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध

November 30th, 2020 10:30 IST
 कनाडा ने 21 दिसंबर तक बढ़ाए अंतर्राष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध

हाईलाइट

  • कनाडा ने 21 दिसंबर तक बढ़ाए अंतर्राष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध

ओटावा, 30 नवंबर (आईएएनएस)। कनाडा ने देश में कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को बढ़ाने की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रविवार को जारी एक बयान में पब्लिक सेफ्टी एंड इमरजेंसी प्रिपेयर्डनेस मिनिस्टर बिल ब्लेयर ने घोषणा की कि अमेरिकी नागरिकों पर यात्रा प्रतिबंध 21 दिसंबर तक बढ़ा दिए जाएंगे और अन्य देशों से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध 21 जनवरी, 2021 तक के लिए बढ़ाया जाएगा। 16 मार्च से लगे इन प्रतिबंधों ने अधिकांश विदेशी नागरिकों को गैर-जरूरी यात्राओं के लिए कनाडा में प्रवेश करने से रोक दिया गया था।

इसमें नागरिक, आवश्यक श्रमिक, मौसमी श्रमिक, देखभाल करने वाल लोग और अंतरराष्ट्रीय छात्रों के परिवार के सदस्य अपवाद हैं। इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंध हर माह के अंतिम दिन समाप्त होते थे जबकि कनाडा-अमेरिका सीमा प्रतिबंध 21 दिसंबर को समाप्त होने हैं।

मंत्री ने बयान में कहा, सरकार यात्रा प्रतिबंधों को लेकर लगातार मूल्यांकन कर रही है, ताकि कनाडाई स्वस्थ और सुरक्षित रहें। 21 जनवरी, 2021 से शुरू होने वाले अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीययात्राओं के लिए सरकार अनिवार्य आइसोलेशन, यात्रा विस्तार संबंधी अन्य बदलावों के बारे में भी सरकार निर्देशित कर रही है।

कनाडा में अब तक कुल 3,70,278 कोविड-19 मामले और 12,032 मौतें दर्ज हुईं हैं।

मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने रविवार को पिछले दिन की चेतावनी को दोहराते हुए कहा कि यदि संक्रमण ऐसे ही बढ़ते रहे तो देश में दिसंबर के मध्य में रोजाना 10 हजार मामले तक देखे जा सकते हैं।

एसडीजे-एसकेपी

कमेंट करें
T4eHf