लोकतंत्र को हल्के में नहीं ले सकते : बाइडेन

Cant take democracy lightly: Biden
लोकतंत्र को हल्के में नहीं ले सकते : बाइडेन
वाशिगंटन लोकतंत्र को हल्के में नहीं ले सकते : बाइडेन
हाईलाइट
  • अमेरिका में अराजकता का रास्ता है

डिजिटल डेस्क, वाशिगंटन। अमेरिका में 8 नवंबर के मध्यावधि चुनाव से ठीक एक हफ्ते पहले, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकियों से राजनीतिक हिंसा के विरोध में एकजुट होने का आग्रह किया है और चेतावनी दी है कि हम लोकतंत्र को अब और हल्के में नहीं ले सकते। वाशिंगटन डीसी में यूनियन स्टेशन से बुधवार शाम को राष्ट्र के नाम एक टेलीविजन संबोधन में, राष्ट्रपति ने कहा, जैसा कि मैं आज यहां खड़ा हूं, अमेरिका में हर स्तर के उम्मीदवार - राज्यपाल के लिए, कांग्रेस के लिए, अटॉर्नी के लिए दौड़ रहे हैं। सामान्य, राज्य सचिव के लिए जो उन चुनावों के परिणामों को स्वीकार करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं होंगे जिनमें वे हैं।

यह अमेरिका में अराजकता का रास्ता है। यह अभूतपूर्व है। यह गैरकानूनी है। और यह गैर-अमेरिकी है। अपने संबोधन में, उन्होंने अपने पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रम्प को दोषी ठहराया, जिसका उन्होंने नाम नहीं लिया, लेकिन पराजित पूर्व राष्ट्रपति के रूप में संदर्भित किया। बाइडेन ने कहा, इस समय, हमें उन झूठों का सच से सामना करना है, हमारे देश का भविष्य इस पर निर्भर करता है। अमेरिकी लोकतंत्र पर हमला हो रहा है क्योंकि पराजित पूर्व राष्ट्रपति, लोगों की इच्छा को स्वीकार करने से इनकार करते हैं।

राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि अधिकांश अमेरिकी और यहां तक कि अधिकांश रिपब्लिकन, हिंसा का सहारा नहीं लेंगे। सीएनएन ने राष्ट्रपति के हवाले से कहा, मेरा मानना है कि अमेरिका में हिंसा और डराने-धमकाने का बहाना करने वाली आवाजें एक अलग अल्पसंख्यक हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, जो बाइडेन के संबोधन के जवाब में, रिपब्लिकन ने तर्क दिया कि वह अपनी कम अनुमोदन रेटिंग और देश की बढ़ती मुद्रास्फीति से अमेरिकियों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

रिपब्लिकन माइनॉरिटी लीडर केविन मैकार्थी ने ट्विटर पर कहा, राष्ट्रपति बाइडेन ऐसे समय में लोगों को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं जब अमेरिका को एकजुट होने की जरूरत है क्योंकि वह अपनी नीतियों के बारे में बात नहीं कर सकते। उन्होंने जीवन यापन की लागत को बढ़ा दिया है। अमेरिकी लोग इसे सही नहीं बता रहे हैं। इस हफ्ते, रॉयटर्स, इप्सोस के जनमत सर्वेक्षण में पाया गया कि आधे अमेरिकियों का मानना है कि मतदाता धोखाधड़ी एक व्यापक समस्या है, हालांकि ऐसे मामले अत्यंत दुर्लभ हैं। सीबीएस न्यूज के अनुसार, दौड़ में शामिल 595 रिपब्लिकन में से आधे से अधिक, 306 ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के बारे में संदेह जताया है। आगामी चुनावों में प्रतिनिधि सभा की सभी 435 सीटों और सीनेट की 100 में से 35 सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Nov 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story