चीन ने प्रचंड को नेपाल का पीएम बनने पर दी बधाई

China congratulates Prachanda on becoming PM of Nepal
चीन ने प्रचंड को नेपाल का पीएम बनने पर दी बधाई
चीन चीन ने प्रचंड को नेपाल का पीएम बनने पर दी बधाई
हाईलाइट
  • आर्थिक व सामाजिक विकास बनाए रखेगा

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। 26 दिसंबर को चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता माओ निंग ने संबंधित सवाल के जवाब में कहा कि चीन ने इस पर ध्यान दिया है कि नेपाल के आम चुनाव सुचारू ढंग से संपन्न हुए हैं। चीन पुष्प कमल दहल को नेपाल का नया प्रधानमंत्री बनने की बधाई देता है। विश्वास है कि नेपाल सरकार और जनता की समान कोशिशों और विभिन्न पार्टियों व राजनीतिक शक्तियों के सलाह मशविरे पर नेपाल राष्ट्रीय स्थिरता और आर्थिक व सामाजिक विकास बनाए रखेगा।

प्रवक्ता ने बताया कि परंपरागत मैत्रीपूर्ण पड़ोसी देश होने के नाते चीन चीन-नेपाल संबंधों को बड़ा महत्व देता है और नेपाल की नयी सरकार के साथ विभिन्न क्षेत्रों में मैत्रीपूर्ण आवाजाही व सहयोग का विस्तार करने और बेल्ट एंड रोड का गुणवत्ता निर्माण करने के लिए तैयार है। ताकि दोनों देशों के बीच विकास व समृद्धि के उन्मुख पीढ़ी दर पीढ़ी मैत्रीपूर्ण रणनीतिक सहयोग साझेदारी में नयी शक्ति डाली जाए और दोनों देशों की जनता के लिए अधिक कल्याण पहुंचाये जाए ।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Dec 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story