किसी को धमकी देने या बदला लेने का इरादा नहीं रखता चीन : ल्यू श्याओमिंग

China does not intend to threaten or revenge anyone: Lu Xiaoming
किसी को धमकी देने या बदला लेने का इरादा नहीं रखता चीन : ल्यू श्याओमिंग
किसी को धमकी देने या बदला लेने का इरादा नहीं रखता चीन : ल्यू श्याओमिंग

बीजिंग, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटेन स्थित चीनी राजदूत ल्यू श्याओमिंग ने कहा कि चीन किसी को धमकी देने या बदला लेने का इरादा नहीं रखता है। उन्होंने कहा कि चीन हमेशा खुली विश्व अर्थव्यवस्था का निर्माण करने में लगा है और चीन किसी को धमकी देने, किसी के साथ बदला लेने या किसी की जगह लेने का इरादा नहीं रखता है।

ब्रिटिश द संडे टेलीग्राफ ने अखबार और वेबसाइट पर चीनी राजदूत ल्यू श्याओमिंग के चीन हमेशा खुली विश्व अर्थव्यवस्था का निर्माण करने में लगा और चीन का वैचारिक प्रतिस्पर्धा करने का इरादा नहीं, शीर्षक दो लेख प्रकाशित किए।

लेख में कहा गया है कि कुछ पश्चिमी देशों के अधिकारियों और विद्वानों ने लेख में कहा कि चीन एक बड़ी सुरक्षा धमकी है। उन्होंने नाटो देशों से एकजुट होकर चीन के खिलाफ काम करने की अपील की। इस बारे में ल्यू श्याओमिंग ने कहा कि यह बिलकुल अनावश्यक है।

उन्होंने कहा कि पहली बात, चीन दृढ़ता के साथ शांतिपूर्ण विकास के रास्ते पर चलता है और उसका किसी को धमकी देने का इरादा नहीं है। दूसरा, चीन सक्रिय समान, एकीकृत, सहयोगी, निरंतर सुरक्षा अवधारणा का कार्यान्वयन करता है और किसी के साथ प्रतिरोध करने का इरादा नहीं है। तीसरा, चीन का विकास निष्कपट है और किसी की जगह लेने का इरादा चीन नहीं रखता है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   9 Dec 2019 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story