चीन : एनपीसी की स्थाई कमेटी का तीसरा पूर्णाधिवेशन 22 मई को

China: Third plenary of NPC Standing Committee on May 22
चीन : एनपीसी की स्थाई कमेटी का तीसरा पूर्णाधिवेशन 22 मई को
चीन : एनपीसी की स्थाई कमेटी का तीसरा पूर्णाधिवेशन 22 मई को

बीजिंग, 17 मई (आईएएनएस)। 13वीं चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा (एनपीसी) की स्थाई कमेटी का तीसरा पूर्णाधिवेशन 22 मई को पेइचिंग में होगा। एनपीसी के विदेशी मामला आयोग के प्रमुख चांग येस्वी ने संवाददाताओं से कहा कि अब तक 3000 से अधिक देशी-विदेशी पत्रकारों ने रिपोटिर्ंग के लिए आवेदन किया है। अब तक विदेशों में कोविड-19 महामारी फैलने की स्थिति नहीं रुकी। चीन के सामने महामारी की रोकथाम का काम फिर भी भारी है। इसलिए वर्तमान पूर्णाधिवेशन में कुछ सुधार किया जाएगा।

सत्र अवधि को समुचित रूप से छोटा किया जाएगा। ठोस कार्यसूची तैयारी बैठक और अध्यक्ष दल की पहली बैठक में पारित की जाएगी। पेइचिंग स्थित कुछ चीनी-विदेशी संवाददाताओं को सम्मेलन की रिपोटिर्ंग के लिए आमंत्रित किया जाएगा। विदेशों से आए संवाददताओं को नहीं बुलाया जाएगा। न्यूज ब्रीफिंग, संवाददाता सम्मेलन, प्रतिनिधि रास्ता और मंत्री रास्ता आदि कार्यक्रम समुचित ढंग से सरल बनाए जाएंगे और वीडियो के जरिए किए जाएंगे।

जन प्रतिनिधियों को सक्रियता से इंटरव्यू देने के लिए प्रोत्साहन किया जाता है। प्रतिनिधियों को सुविधा देने के लिए उनके रहने के स्थान में वीडियो इंटरव्यू रूम स्थापित किए जाएंगे। इस साल हर प्रतिनिधिमंडल का प्रवक्ता होगा, जो महत्वपूर्ण सूचनाएं जारी करेगा।

पूर्णाविधेवन में चीन स्थित विभिन्न देशों के दूतों का निर्माण किया जाएगा और साक्षात्कार के लिए पेइचिंग स्थित कुछ चीनी-विदेशी संवाददाताओं को अनुमति दी जाएगी। महामारी की वजह से इस साल प्रतिनिधिमंडल खुले सम्मेलनों का आयोजन नहीं होगा।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   16 May 2020 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story