चीनी रिसॉर्ट शहर ने कोविड के प्रकोप को रोकने के लिए चौतरफा प्रयास शुरू किए

Chinese resort city launches all-out efforts to contain Covid outbreak
चीनी रिसॉर्ट शहर ने कोविड के प्रकोप को रोकने के लिए चौतरफा प्रयास शुरू किए
कोरोना का कहर चीनी रिसॉर्ट शहर ने कोविड के प्रकोप को रोकने के लिए चौतरफा प्रयास शुरू किए
हाईलाइट
  • चीनी रिसॉर्ट शहर ने कोविड के प्रकोप को रोकने के लिए चौतरफा प्रयास शुरू किए

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन के हैनान प्रांत के तटीय रिसॉर्ट शहर सान्या ने अपने हालिया कोविड-19 प्रकोप को रोकने के लिए हर संभव प्रयास शुरू कर दिए हैं।

शहर में कोविड के प्रकोप के कारण 80,000 से अधिक पर्यटक फंसे हुए हैं।

प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को कहा कि 1 अगस्त से 7 अगस्त तक सान्या में 801 पुष्ट मामले और 409 बिना लक्षणों वाले संक्रमण मामले दर्ज किए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आयोग के हवाले से कहा कि फंसे हुए पर्यटकों के सामने यात्रा रिफंड जैसे मुद्दों को हल करने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

शहर ने होटलों को 50 प्रतिशत छूट देने का भी आदेश दिया है।

शहर भर में न्यूक्लिक एसिड परीक्षण स्थलों पर डॉक्टर चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।

सान्या पीपुल्स अस्पताल की एक हेड नर्स वेई डिक्सिया ने कहा कि उनके अस्पताल में परीक्षण स्थल (टेस्टिंग साइट) 24 घंटे खुलता है और प्रतिदिन लगभग 4,000 लोगों के नमूने लिए जाते हैं।

वेई ने कहा कि स्क्रीनिंग प्रक्रिया अधिक कुशल हो गई है, जिसके परिणाम अब परीक्षण के छह से आठ घंटे बाद जारी किए गए हैं।

सान्या नगर प्रशासन के महासचिव जी. डुआनरोंग के अनुसार, 6,900 से अधिक कमरों के साथ कुल 33 होटलों को कोविड-19 मामलों के करीबी और उप-करीबी संपर्कों के लिए आइसोलेशन स्थलों के रूप में नामित किया गया है।

6 अगस्त को, सान्या ने 168 क्षेत्रों को कोविड-19 के लिए उच्च-जोखिम और 67 को मध्यम-जोखिम के रूप में नामित किया था।

जी. डुआनरोंग ने कहा कि क्लोज्ड मैनेजमेंट के तहत रहने वाले निवासियों के लिए भोजन और आवश्यकताओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए शहर ने एक टास्क फोर्स भी स्थापित किया है।

सरकारी टेलीविजन के अनुसार, शहर में सभी सार्वजनिक परिवहन को 6 अगस्त को निलंबित कर दिया गया था, जबकि सान्या हवाई अड्डे ने अगले दिन सभी उड़ानें रद्द कर दी थीं।

पिछले महीने, हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में चार गैर लक्षणों वाले मामलों का पता चलने के बाद लॉकडाउन लगा दिया गया था। लगभग दस लाख लोगों को एक बार फिर से लॉकडाउन का दंश झेलना पड़ा, जहां कोविड-19 महामारी का सबसे पहले पता चला था।

विश्व भर में वुहान ही वह पहला शहर था, जिसे कठोर प्रतिबंधात्मक उपायों के तहत रखा गया था, क्योंकि यहां 2019 के अंत में महामारी फैलने के बाद 2020 की शुरूआत में यह वैश्विक महामारी में बदल गई थी।

जून में, शंघाई दो महीने के सख्त लॉकडाउन से उभरा, लेकिन निवासी अभी भी लगातार बड़े पैमाने पर परीक्षण के नए सामान्य (न्यू नॉर्मल) प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

महामारी की शुरुआत के बाद से, चीन ने कुल 231,266 कोविड-19 मामले और 5,226 मौतें दर्ज की हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Aug 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story