यूक्रेन में नागरिकों को सभी उपकरणों को चार्ज करने को कहा गया

Citizens in Ukraine told to charge all devices
यूक्रेन में नागरिकों को सभी उपकरणों को चार्ज करने को कहा गया
यूक्रेन यूक्रेन में नागरिकों को सभी उपकरणों को चार्ज करने को कहा गया
हाईलाइट
  • यूक्रेन में नागरिकों को सभी उपकरणों को चार्ज करने को कहा गया

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन की राष्ट्रीय ऊर्जा कंपनी उक्रेनेर्गो ने बिजली संयंत्रों को रूसी मिसाइलों की चपेट में आने के कारण बिजली कटौती की आशंका को देखते हुए गुरुवार सुबह तक नागरिकों से सब कुछ चार्ज करने के लिए कहा है।बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार रात एक बयान में कंपनी ने कहा कि 24 फरवरी को युद्ध छेड़ने के बाद रूस द्वारा पिछले 10 दिनों में बिजली संयत्रों पर अधिक हमले हुए हैं।

बयान में कहा गया है कि गुरुवार को हम नियंत्रित खपत प्रतिबंध लागू करेंगे, ताकि पूरा सिस्टम संतुलित तरीके से काम कर सके।ग्रिड ऑपरेटर ने कहा कि गुरुवार को एक बार में चार घंटे तक की कटौती की जाएगी, इसलिए इसके पहले ही फोन, पावर बैंक, टॉर्च और बैटरी को चार्ज कर लेना चाहिए। कंपनी ने लोगों से पानी का स्टॉक सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा कि वे अपने पास गर्म मोजे और कंबल आदि भी रखें।

उक्रेनेर्गो की ओर से कहा गया है कि पूरे यूक्रेन में सुबह 7 से रात 10 बजे तक प्रतिबंध लागू हो सकते हैं। कंपनी ने नागरिकों को सलाह भी दी है कि वे सुविधा के लिए कंपनी के क्षेत्रीय नेटवर्क ऑपरेटरों की वेबसाइटों को भी देखते रहें।यह चेतावनी देश भर के ऊर्जा संयंत्रों पर 10 अक्टूबर से शुरू रूसी मिसाइलों के हमले के बाद आई है।

नागरिकों से अपील करते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लादिमिर वलोडिमिर जेलेंस्की ने बुधवार रात कहा कि बिजली के अनावश्यक उपकरणों को चालू न करें और बिजली की खपत को सीमित करें। ऐसा करने पर बिजली कटौती की प्रक्रिया खत्म हो जाएगी।राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि हम अपने देश की सामान्य ऊर्जा क्षमताओं को बहाल करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। लेकिन इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने की आवश्यकता है।राष्ट्रपति के मुताबिक हाल ही में रूसी हवाई हमलों से यूक्रेन के 30 प्रतिशत बिजलीघर क्षतिग्रस्त हो गए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Oct 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story