ब्रेवरमैन की नस्लवादी टिप्पणियों के बाद दावा- ब्रिटिश पाकिस्तानी कंजर्वेटिव पार्टी छोड़ रहे हैं

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
लंदन ब्रेवरमैन की नस्लवादी टिप्पणियों के बाद दावा- ब्रिटिश पाकिस्तानी कंजर्वेटिव पार्टी छोड़ रहे हैं

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन में कंजर्वेटिव पार्टी से जुड़े पाकिस्तानी डॉक्टरों के एक समूह ने दावा किया है कि ब्रिटेन की गृह सचिव और सांसद सुएला ब्रेवरमैन द्वारा पाकिस्तानी पुरुषों को सेक्स ग्रूमिंग गैंग से जोड़ने के बारे में कट्टर और नस्लवादी टिप्पणी करने के बाद उन्होंने 200 से अधिक सदस्यों को खो दिया है। ब्रेवरमैन ने बयान दिया था कि, ब्रिटिश पाकिस्तानी पुरुष महिलाओं को नीच और नाजायज के तौर पर देखते हैं, और हमारे व्यवहार के प्रति पुराना तथा जघन्य ²ष्टिकोण रखते हैं। वरिष्ठ रूढ़िवादी नेताओं ने उन पर दक्षिणपंथी वर्गों का समर्थन हासिल करने के लिए नस्लवादी और इस्लामोफोबिक झूठ बोलने का आरोप लगाया।

जियो न्यूज ने बताया कि कंजर्वेटिव फ्रेंड्स ऑफ नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) के अध्यक्ष और संस्थापक अशरफ चौहान ने ब्रेवरमैन को लिखे पत्र में कहा कि उनके संगठन ने 200 से अधिक सदस्यों को खो दिया है जो सभी डॉक्टर हैं। चौहान ने गृह सचिव से कहा है कि उन्हें डर है कि और डॉक्टर समूह छोड़ देंगे क्योंकि वह अब खुद को उस पार्टी से नहीं जोड़ना चाहते हैं जिसकी सचिव इस तरह के नस्लवादी विचार रखती हैं। एनएचएस के कंजर्वेटिव फ्रेंड्स कई वर्षों से टोरी पार्टी के लिए धन जुटा रहे हैं और समर्थन जुटा रहे हैं।

चौहान ने लिखा: गृह सचिव के रूप में आपके एक बयान के बाद से, मैंने 200 सदस्यों को खो दिया है, जो सभी डॉक्टर हैं। इसलिए, केवल सादिक खान ही ब्रिटिश पाकिस्तानियों के बारे में पिछले सप्ताह आपके द्वारा दिए गए बयान से प्रसन्न होंगे, और क्या एक स्पष्टीकरण जारी किया जा सकता है कि आपका मतलब केवल अपराधियों से था, प्रत्येक पाकिस्तानी व्यक्ति से नहीं, क्योंकि हम रूढ़िवादी और अधिक वोट खोना बर्दाश्त नहीं कर सकते।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 April 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story