5वीं कोरोना लहर के लिए प्रशासन कर रही तैयारी, सभी अस्पतालों में कोड व्हाइट अलर्ट जारी

Code white alert issued for 5th corona wave in southern France
5वीं कोरोना लहर के लिए प्रशासन कर रही तैयारी, सभी अस्पतालों में कोड व्हाइट अलर्ट जारी
दक्षिणी फ्रांस 5वीं कोरोना लहर के लिए प्रशासन कर रही तैयारी, सभी अस्पतालों में कोड व्हाइट अलर्ट जारी
हाईलाइट
  • अब क्षेत्र के अस्पतालों को काफी प्रभाव पड़ रहा है

डिजिटल डेस्क, पेरिस। प्रोवेंस-आल्प्स-कोटे डीजूर की क्षेत्रीय स्वास्थ्य एजेंसी ने दक्षिणी फ्रांस के सभी अस्पतालों में कोड व्हाइट अलर्ट जारी किया है, ये जानकारी समाचार टेलीविजन बीएफएमटीवी ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 2004 में फ्रांसीसी कानून में स्थापित, कोड व्हाइट अलर्ट में कई उपाय शामिल हैं जैसे कि अस्पताल में ज्यादा कर्मियों को जुटाना और गंभीर सैनिटरी स्थिति या भीड़भाड़ में संक्रमितों को प्राथमिकता देना।

एजेंसी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, इस प्रकोप की गतिशीलता अब क्षेत्र के अस्पतालों को काफी प्रभावित कर रही है। उन्होंने कहा, बीते दो सप्ताह में कोरोनावायरस संक्रमितो ंके मामले बढ़े हैं, ज्यादातर मामले गंभीर हैं। मार्सिले के सार्वजनिक अस्पताल ने मंगलवार को कहा, हमारे विभाग ने प्रति 100,000 आबादी पर 600 मामलों की सीमा को पार कर लिया है। इन नए संक्रमणों का असर अब अस्पताल में गहन देखभाल इकाइयों पर पड़ रहा है।

सोमवार को मार्सिले के अस्पतालों ने 140 अस्पताल में भर्ती मरीजों की सूचना दी, जिनमें से 36 गहन देखभाल में थे। देश की अन्य क्षेत्रीय स्वास्थ्य एजेंसियों ने भी लिले, लियोन, स्ट्रासबर्ग और सेंट-ब्रीएक के अस्पतालों में कोड व्हाइट को जारी किया है। इससे पहले कोड व्हाइट फ्लू महामारी और आतंकवादी हमलों के दौरान जारी किया गया था। कोरोना महामारी के दौरान इसे पहली बार मार्च 2020 में जारी किया गया था।

(आईएएनएस)

Created On :   8 Dec 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story