पाकिस्तान: अश्लील गतिविधियों के लिए जांच का सामना कर रहे पाकिस्तान के कॉलेज

December 10th, 2021

हाईलाइट

  • कॉलेज समारोह के दौरान अश्लील नृत्य की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में बहावलपुर के उपायुक्त (डीसी) और रहीम यार खान ने अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में कॉलेज के समारोहों के दौरान नृत्य और अन्य गतिविधियों की जांच के आदेश दिए हैं।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, कॉलेज समारोह के दौरान कथित अश्लील नृत्य की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह आदेश जारी किए गए हैं।

पुलिस ने बुधवार को हसिलपुर के एक निजी कॉलेज के प्रिंसिपल, कुछ कर्मचारियों और छात्रों सहित 40 लोगों के खिलाफ अश्लील गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में मामला दर्ज किया। इसके अलावा संबंधित सहायक आयुक्त (एसी) ने कॉलेज को सील भी कर दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले, कॉलेज के प्रिंसिपल, कुछ कर्मचारियों और लड़कियों की नृत्य की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसने जिला प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया।

वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि कॉलेज के समारोह के दौरान लड़कियां और लड़के मंच पर नाच रहे थे, जबकि कॉलेज के प्रिंसिपल और अन्य भी उनके साथ शामिल हो गए और उन पर नोटों की बौछार भी की।

वीडियो का संज्ञान लेते हुए, डीसी ने हसिलपुर एसी को कॉलेज को सील करने का आदेश दिया और मामले की जांच के लिए उनकी (एसी) की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया। कॉलेज में अश्लील समारोह आयोजित करने की जिम्मेदारी तय करने के साथ ही तीन दिनों के भीतर एक रिपोर्ट प्रस्तुत की जानी है।

प्राथमिकी के अनुसार, प्राचार्य और अन्य लोगों द्वारा एक समारोह आयोजित किया गया था, जहां एम्पलीफायर अधिनियम का उल्लंघन करते हुए जोर से गाने बजाए गए थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि कार्यक्रम के दौरान अश्लील नृत्य किए गए और मंच पर डांसर्स और हॉल में अन्य लोगों द्वारा आपत्तिजनक इशारे किए गए।

शिकायतकर्ता ने प्रिंसिपल और उनके सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए इस कार्यक्रम को शैक्षिक, नैतिक और सामाजिक मूल्यों का उल्लंघन करार दिया और कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने बताया कि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इसी तरह के एक अन्य मामले में, रहीम यार खान डीसी नौमान यूसुफ ने 7 दिसंबर को सादिकाबाद के एक निजी कॉलेज में आयोजित एक अश्लील कार्यक्रम की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है।

एक शिकायत के अनुसार, एमटीबी कॉलेज ने एक समारोह आयोजित किया, जहां आचार संहिता के उल्लंघन के अलावा अश्लील और अनैतिक कृत्य किए गए थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुई घटना की एक वीडियो क्लिप में एक छात्रा को मंच पर एक गाने पर नृत्य करते हुए देखा गया है।

 

(आईएएनएस)