बलूचिस्तान प्राथमिक स्कूलों को खोलने में 15 दिन की देरी पर कर रहा विचार

Considering 15-day delay in opening Balochistan Primary Schools
बलूचिस्तान प्राथमिक स्कूलों को खोलने में 15 दिन की देरी पर कर रहा विचार
बलूचिस्तान प्राथमिक स्कूलों को खोलने में 15 दिन की देरी पर कर रहा विचार
हाईलाइट
  • बलूचिस्तान प्राथमिक स्कूलों को खोलने में 15 दिन की देरी पर कर रहा विचार

क्वेटा, 27 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की सरकार आगामी राष्ट्रीय कमान और संचालन (एनसीओसी) की बैठक में प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने में 15 दिनों की देरी करने का प्रस्ताव करेगी, जो 30 सितंबर से खुलने वाले है। सरकार बढ़ते कोरोनावायरस मामलों के कारण स्कूल खोलने में देरी करने पर विचार कर रही है।

एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

डॉन न्यूज के अनुसार, संघीय शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने घोषणा की है कि देश के प्राथमिक स्कूल एनसीओसी की 29 सितंबर को होने वाली अंतिम लंबित समीक्षा के बाद खुलेंगे जिसके बाद बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी की शनिवार को यह टिप्पणी आई।

यहां मीडिया को संबोधित करते हुए, शाहवानी ने प्रांत में कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि बलूचिस्तान में मामले अगस्त से लगभग तीन गुना हो गए हैं।

लगभग समान मामलों की संख्या मई की तरह सितंबर में दर्ज की गई। उस समय (बलूचिस्तान) में मामलों में वृद्धि देखी गई थी।

उन्होंने कहा, अस्पतालों में लोगों की भीड़ बढ़ी और हमें लॉकडाउन लगाना पड़ा। यह एक कठिन अनुभव था।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जाम कमाल खान अलियानी ने पहले ही प्रांत में बढ़ते मामलों और एक दूसरी लहर के जोखिम की चेतावनी दी थी।

वर्तमान में बलूचिस्तान में कोरोना के 15,013 मामले हैं। देश में कुल 309,691 मामले हैं और देशभर में इस बीमारी से 6,451 लोगों की मौत हो चुकी है।

पिछले हफ्ते, एनसीओसी ने देश भर के स्कूलों को 23 सितंबर से शेड्यूल के अनुसार ग्रेड छह से आठ के लिए निजी कक्षाएं फिर से शुरू करने की अनुमति दी।

डॉन न्यूज के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में, पाकिस्तान में लाखों छात्र कक्षाओं में लौट आए क्योंकि छह महीने के अंतराल के बाद शैक्षणिक संस्थान फिर से खुल गए।

पहले चरण में, विश्वविद्यालयों, व्यावसायिक कॉलेजों, व्यावसायिक संस्थानों, साथ ही कक्षा नौ से 12 तक के सभी उच्च शिक्षा संस्थानों को 15 सितंबर को फिर से शुरू किया गया।

दूसरे चरण में कक्षा छह से आठ तक की कक्षाएं 23 सितंबर से शुरू कर दी गई, जबकि प्राथमिक स्कूलों के छात्रों के लिए स्कूल 30 सिंतबर से खोला जाना निर्धारित है।

लेकिन मानक संचालन प्रक्रियाओं के उल्लंघन और कुछ छात्रों, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों के बीच कोविड-19 मामलों का पता लगाने के लिए देश भर में जल्द ही कई शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया।

 

वीएवी

Created On :   27 Sep 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story