comScore

Covid19: 'अमेरिका के लिए पर्ल हार्बर और 9/11 जैसा खतरनाक होगा अगला सप्ताह'

Covid19: 'अमेरिका के लिए पर्ल हार्बर और 9/11 जैसा खतरनाक होगा अगला सप्ताह'

हाईलाइट

  • न्यूयॉक में कोरोना मृतकों की संख्या 4000 के पार, आगामी सप्ताह हो सकते हैं बेहद कठिन

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका में कोरोनावायरस महामारी का केंद्र बने न्यूयॉर्क में इस बीमारी से 4,159 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 122,031 लोग संक्रमित हैं। न्यूयॉर्क के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वहीं, अमेरिका के सर्जन जनरल ने कहा है कि आने वाला सप्ताह 'पर्ल हार्बर' और 9/11 के जैसा होगा। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो, जिन्होंने शनिवार को चेतावनी दी थी कि राज्य में कोरोनोवायरस महामारी का चरम अगले सात दिनों में आएगा, ने रविवार को कहा कि राज्य में कोरोना का प्रकोप शायद पहले ही अपने चरम पर पहुंच चुका है। हालांकि उन्होंने आगाह किया कि मौंतों और संक्रमण मामलों में कमी आने के बावजूद कुछ समय के लिए अत्यधिक मामलों के साथ यह अपने शिखर पर हो सकता है।

जापान: कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण PM शिंजो आबे करेंगे आपातकाल की घोषणा !

कुओमो ने कहा, आंकड़ों के आधार पर हम या तो कोरोना मामलों के चरम के पास हो सकते हैं या चरम शिखर हो सकता है, हम अभी उस शिखर पर हो सकते हैं। हमें तब तक पता नहीं चलेगा जब तक आप अगले कुछ दिन नहीं देख लेते .. क्या यह ऊपर जाता है, क्या नीचे आता है, लेकिन यह वही है जो सांख्यिकीविद आज आपको बताएंगे। कुओमो ने कहा कि सभी अस्पतालों और अस्पताल नेटवर्क चाहे सार्वजनिक हो या निजी, को रोगियों के बड़ी संख्या में आने के मद्दनेजर संतुलन के लिए हमें मास्क और गाउन जैसे आपूर्ति और संसाधनों के साथ सभी चिकित्सा संस्थानों के बीच एक प्रणाली के रूप में एक साथ काम करने की आवश्यकता होगी। और राष्ट्रीय स्तर पर संघीय अधिकारियों से भी ऐसा करने के लिए कहा गया है।

न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर में बाघिन कोरोना पॉजिटिव, अमेरिका में 24 घंटे में 1200 लोगों की मौत

इस बीच, अमेरिकी सर्जन जनरल जेरोम एडम्स ने आगाह किया है कि अमेरिका के लिए यह आने वाला सप्ताह अनुमानित मौतों की उच्च संख्या के साथ पर्ल हार्बर या 9/11 वाले पल जैसा होगा। एडम्स ने रविवार को कहा, अगला सप्ताह हमारे लिए पर्ल हार्बर जैसा होने जा रहा है। यह हमारा 9/11 पल होने वाला है, यह कई अमेरिकियों के लिए उनके पूरे जीवन का सबसे कठिन क्षण होने जा रहा है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग के अनुसार, अमेरिका में सोमवार तक कोरोना मामलों की संख्या 9, 647 मौतों के साथ 337,637 तक पहुंच चुकी है।

पीएम बोले- आज देश का एक लक्ष्य 'कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जीत', किए ये 5 आग्रह

कमेंट करें
Y92xc