comScore

जापान: कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण PM शिंजो आबे करेंगे आपातकाल की घोषणा !

जापान: कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण PM शिंजो आबे करेंगे आपातकाल की घोषणा !

हाईलाइट

  • कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आबे कर सकते हैं आपातकाल की घोषणा

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे टोक्यो और अन्य प्रमुख शहरों में हाल ही में कोविड-19 मामलों की संख्या में आए उछाल के कारण देश में आपातकाल की स्थिति घोषित करने की योजना बना रहे हैं, सोमवार को सरकारी सूत्रों से ये जानकारी मिली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, टोक्यो के गवर्नर युरिको कोइके और जापान मेडिकल एसोसिएशन द्वारा ऐसा करने की अपील और हाल ही में कोविड-19 मामलों में हुई वृद्धि के बीच आबे पर यह घोषणा करने का दबाव बढ़ गया है।

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती, पिछले महीने पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ टोक्यो महानगरीय सरकार ने कहा कि कोरोनोवायरस रोगियों के लिए उपलब्ध अस्पताल के बेड की संख्या जल्द ही अपनी आखिरी क्षमता तक पहुंच जाएगी, ऐसे में स्वास्थ्य मंत्रालय तेजी से और अधिक बेड का इंतजाम करने की कोशिश कर रहा है। सरकारी विशेषज्ञों के एक पैनल ने हाल ही में चेतावनी दी थी कि अगर कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि जारी रहती है तो देश की स्वास्थ्य प्रणाली ध्वस्त हो सकती है।

विशेषज्ञों ने निष्कर्ष निकाला कि टोक्यो में स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली पर और चार अन्य प्रान्तों में तनाव बढ़ रहा है लिहाजा बहुत तेजी से जवाबी कार्रवाई करने की आवश्यकता है। इस स्थिति में आपातकाल की घोषणा करने के लिए आबे को एक सलाहकार पैनल से राय लेनी होगी जिसमें चिकित्सा विशेषज्ञ शामिल हों। साथ ही आपातकालीन स्थिति के स्तर का विशिष्ट मानदंडों को पूरा करना जरूरी होगा। रविवार तक टोक्यो में कोविड -19 के 143 नए मामले दर्ज किए गए थे, जो राजधानी में एक दिन में दर्ज की गई सबसे बड़ी संख्या थी। राजधानी में कुल 1,034 मामले और जापान में रविवार दोपहर तक 3,531 मामले हो गए थे।

न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर में बाघिन कोरोना पॉजिटिव, अमेरिका में 24 घंटे में 1200 लोगों की मौत

कमेंट करें
emckt