comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Covid19: न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर में बाघिन कोरोना पॉजिटिव, अमेरिका में 24 घंटे में 1200 लोगों की मौत

Covid19: न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर में बाघिन कोरोना पॉजिटिव, अमेरिका में 24 घंटे में 1200 लोगों की मौत

हाईलाइट

  • कोरोना वायरस संक्रमण से अमेरिका में हाहाकार
  • पिछले 24 घंटे में गई 1200 लोगों की जान
  • न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स चिड़ियाघर में बाघिन कोरोना पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोवल कोरोनावायरस (Novel Coronavirus) के संक्रमण से अमेरिका में हाहाकार मचा हुआ है। इस महामारी की चपेट में आने से पिछले 24 घंटे में 1200 लोगों की मौत हो गई। न्यूयॉर्क स्थित ब्रोंक्स चिड़ियाघर में एक बाघिन भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। अमेरिका में 3 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 9600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में अब तक 3,36,830 मामले सामने आए हैं, जबकि 9,618 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 17,977 लोग ठीक हो चुके हैं।

दरअसल अमेरिका में न्‍यूयॉर्क शहर कोरोना सबसे ज्‍यादा प्रभावित है। यहां वायरस अब जानवरों को भी अपनी गिरफ्त में ले रहा है। अब न्यूयॉर्क शहर स्थित वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन सोसाइटी के ब्रोंक्स जू (चिड़ियाघर) में एक बाघिन कोविड-19 से संक्रमित पाई गई है। नादिया नाम की चार साल की मादा मलयन प्रजाति की बाघिन कोरोना से संक्रमित है। इसके अलावा तीन अन्य बाघ व तीन अफ्रीकी शेरों को सूखी खांसी की शिकायत है और सभी के ठीक होने की उम्मीद है।

चिड़ियाघर ने बयान जारी कर कहा, हम सावधानी के साथ बाघिन की जांच कर रहे हैं और इस दौरान जो नई जानकारी कोविड-19 को लेकर हमें मिलेगी, उससे इस महामारी को समझने में दुनिया की मदद होगी। चिड़ियाघर ने कहा, हालांकि, जानवरों (अस्वस्थ) की भूख में कुछ कमी देखने को मिली है। ब्रोंक्स चिड़ियाघर में पशु चिकित्सक बाघों की अच्छी देखभाल कर रहे हैं और वे अपने कीपर्स (देखभाल करने वालों) के साथ इंटरैक्टिव हैं। चूंकि मार्च के मध्य से चिड़ियाघर को बंद कर दिया गया था, इसलिए माना जा रहा है कि जानवरों को किसी जूकीपर ने संक्रमित किया है।

न्यूयॉर्क में महमारी की स्थिति गंभीर, चीन ने 1000 वेंटिलेटर दान किए
वहीं न्यूयॉर्क राज्य के गर्वनर एंड्रयू क्यूमो ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर कहा, न्यूयॉर्क में संक्रमित मामलों की संख्या 1.1 लाख के पार हो गई है। एंड्रयू क्यूमो ने कहा कि न्यूयॉर्क राज्य में अभी भी वेंटिलेटर की कमी हो रही है। चीनी सरकार और न्यूयॉर्क में चीनी जनरल कांसुलेट की मदद में अलीबाबा पब्लिक वेलफेयर फाउंडेशन और जो त्सई फाउंडेशन आदि ने न्यूयॉर्क राज्य को 1000 वेंटिलेटर दान किए। क्यूमो ने चीन को और न्यूयॉर्क में चीनी महावाणिज्य दूतावास का आभार व्यक्त किया और कहा कि ये महामारी से लड़ने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। क्यूमो ने कहा कि न्यूयॉर्क राज्य में महामारी की गंभीरता अभी भी बढ़ रही है और अगले 5 से 8 दिनों में शीर्ष पर पहुंचने की उम्मीद है।

इस देश में बैन है ‘कोरोना’, नाम लिया तो होगी जेल, मास्क लगाने पर भी पाबंदी

कमेंट करें
RZ6c7
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।