comScore

Good News: न्यूजीलैंड हुआ कोरोना फ्री, खुशी में PM जेसिंडा ने किया डांस, लॉकडाउन हटाने का ऐलान

Good News: न्यूजीलैंड हुआ कोरोना फ्री, खुशी में PM जेसिंडा ने किया डांस, लॉकडाउन हटाने का ऐलान

हाईलाइट

  • कोरोना मुक्त राष्ट्र घोषित हुआ न्यूजीलैंड
  • अंतिम मरीज भी इलाज के बाद हुआ स्वस्थ
  • पिछले 17 दिन में एक भी केस सामने नहीं आया

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। पूरी दुनिया अब भी नोवल कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है। दुनियाभर में अब तक 72 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। मृतकों का आकंड़ा भी चार लाख के पार पहुंच गया है। सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका का महामारी से बुरा हाल है। इसी बीच न्यूजीलैंड से अच्छी खबर आई है। वायरस से संक्रमित अंतिम मरीज के स्वस्थ होने के साथ ही न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त देश बन गया है।

17 दिन से सामने नहीं आया कोई नया मामला 
अस्पताल में भर्ती कोरोना के अंतिम मरीज को उपचार के बाद स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया है। राहत की बात ये भी है कि देश में पिछले 17 दिन से कोरोना का कोई नया मामला भी सामने नहीं आया है। प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को न्यूजीलैंड को कोरोना मुक्त राष्ट्र घोषित करते हुए कहा, अब देश में मरीजों की संख्या शून्य हो गई है।

विदेशियों के लिए देश की सीमाएं रहेंगी बंद
महामारी की रोकथाम के मद्देनजर लागू सभी प्रतिबंधों को भी हटाने का ऐलान कर दिया गया है। नए नियमों के तहत सोशल डिस्टेंसिंग की आवश्यकता और पब्लिक गैदरिंग की कोई सीमा नहीं है, लेकिन विदेशियों के लिए देश की सीमाएं बंद रहेंगी। 

Coronavirus in India: देश में 24 घंटे में 9987 नए केस, 331 की मौत, मरीजों की संख्या 2 लाख 66 हजार के पार

पीएम जेसिंडा ने किया डांस
प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा, जब उन्हें पता चला कि देश में अब महामारी का कोई ऐक्टिव मामला नहीं है, तब उन्होंने खुशी में थोड़ा डांस किया। अर्डर्न ने कहा, हालांकि हम एक सुरक्षित व मजबूत स्थिति में हैं लेकिन कोविड-19 संक्रमण के फैलने से पूर्व की स्थिति में वापस लौटना कोई आसान राह नहीं। हमने महामारी से लड़ाई के दौरान जो ध्यान स्वास्थ्य व्यवस्था पर केंद्रित किया था, वही अब आर्थिक पुनर्निर्माण में भी करना होगा। 

न्यूजीलैंड में कोरोना से कुल 22 लोगों की मौत
पीएम ने यह भी कहा कि, अभी हमारा काम खत्म नहीं हुआ है। हमने कोरोना को पूरी तरह से रोक लिया है, लेकिन इस दिशा में हमारे प्रयास जारी रहेंगे। गौरतलब है कि, करीब 50 लाख की आबादी वाले देश न्यूजीलैंड में कुल 1504 लोग कोरोना की चपेट में आए थे। 22 लोगों की मौत हुई थी।

कमेंट करें
RGy53