Coronavirus: हुबेई में 139 और लोगों की गई जान, मौत का आकंड़ा 1600 पार

Coronavirus china reports 139 more virus deaths in hard hit province hubei
Coronavirus: हुबेई में 139 और लोगों की गई जान, मौत का आकंड़ा 1600 पार
Coronavirus: हुबेई में 139 और लोगों की गई जान, मौत का आकंड़ा 1600 पार
हाईलाइट
  • कोरोनावायरस के चलते 1500 से ज्यादा से लोगों की मौत
  • वायरस के चलते लोग नहीं कर रहे शादियां
  • हुबेई में एक दिन में 139 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, हुबेई। कोरोनावायरस(Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ते ही जा रहा है। चीन के हुबेई(Hubei) प्रांत में वायरस से 139 और लोगों की जान चली गई है। इसके साथ ही वायरस से मरने वालों की संख्या 1600 के पार हो गई है। वहीं शुक्रवार को कोरोनावायरस की चपेट में आने से 6 डॉक्टरों की भी मौत हो गई। 

कोरोना वायरस के चलते टल रहीं शादियां
कोरोना वायरस(Coronavirus) के प्रकोप के बाद से चीन के शादी उद्योग के राजस्व में गिरावट आई है। वायरस की वजह से काफी जोड़ों को चीनी वसंतोत्सव के दौरान होने वाली अपनी शादियों को स्थगित करना पड़ा है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, उद्योग के विश्लेषकों और व्यावसायिक सूत्रों ने बताया कि इंडोनेशिया के बाली, जापान के ओकिनावा और मालदीव में चीनी जोड़ों की शादियां कराने वाली विदेशी विवाह कंपनियों ने उनके काम में बड़े पैमाने पर नुकसान की सूचना दी है।बीजिंग की वेडिंग प्लानिंग फर्म की एक कर्मचारी लीसा वांग ने बताया, मेरे ग्राहकों ने फरवरी में बाली में शादी समारोह आयोजित करने की योजना बनाई थी। मगर वायरस की महामारी की चिंताओं के कारण उन्होंने इस साल की दूसरी छमाही तक इन कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है।

Corona Virus: जापान के क्रूज में फंसी मुंबई की सोनाली ठक्कर, सरकार से गुहार- इंफेक्शन फैल रहा है, जल्द बचाओं

कोरोना वायरस के डर से ऑनलाइन होगा रोजगार मेला
बीजिंग नगरपालिका शिक्षा आयोग ने शुक्रवार को कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के मद्देनजर ऑनलाइन रोजगार मेला और कॉलेज के छात्रों के लिए रोजगार की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पहला ऑनलाइन मेला 26 फरवरी को और अन्य मेले मध्य अप्रैल को आयोजित किए जाएंगे। प्रत्येक रोजगार मेला तीन से सात दिन तक चलेगा। इस योजना के तहत रोजगार प्रदान करने वाली कंपनियों को भी छात्रों से रोजगार सहमतिपत्र पर हस्ताक्षर करने के समय फैक्स और ईमेल का प्रयोग करने के लिए कहा गया है। अन्य जरूरी दस्तावेजों या प्रक्रियाओं को ऑनलाइन या मेल द्वारा स्वीकृत किया जाएगा या फिर इस महामारी के खत्म होने के बाद ही आगे की प्रक्रिया होगी।

कोरोना वायरस से मरते दंपति का वीडियो वायरल, देखकर आंसू रोक नहीं पाएंगे

बिहार में 28 संदिग्धों को आइसोलेशन में रखा गया
बिहार में अब तक कोरोनावायरस(Coronavirus) के संदिग्ध 28 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। सभी की प्रतिदिन जांच की जा रही है। इंटीग्रेड डिजीज सर्विलांस प्रोजेक्ट (आईडीएसपी) के स्टेट सर्विलांस अधिकारी डॉ. रागिनी मिश्रा ने बताया कि राज्य में अभी तक चीन से आए 28 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है, जिनकी प्रतिदिन जांच कराई जा रही है।डॉ. मिश्रा ने बताया कि फिलहाल बिहार में कोरोना को लेकर अब तक कहीं से कोई पॉजिटिव केस नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि गया और पटना हवाईअड्डे पर जांच कैंप बनाए गए हैं।नेपाल से लगती बिहार सीमा के सात जिलों में 98 कैंप लगाए गए हैं, जहां आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। इन जिलों में सीतामढ़ी, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, किशनगंज, अररिया, सुपौल व मधुबनी शामिल हैं।

Created On :   15 Feb 2020 2:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story