comScore

कोरोनावायरस: इटली में 24 घंटे में 133 की मौत, अमेरिका में 550 लोगों के टेस्ट पॉजिटिव


हाईलाइट

  • इटली में एक दिन में 133 लोगों की मौत, मृतकों की कुल संख्या 366 पहुंची
  • इटली ने दो करोड़ से अधिक मास्क के ऑर्डर दिए
  • अमेरिका में कम से कम 21 की मौत, 550 लोग टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन के बाद अब इटली में कोरोनावायरस जमकर कोहराम मचा रहा है। ताजा आकंड़ों के अनुसार इटली में एक दिन यानी 24 घंटे के अदंर 133 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही यहां मृतकों की कुल संख्या 366 पहुंच गई है,जबकि एक दिन में संक्रमण के 1,492 मामले सामने आने आए हैं इसके बाद इटली ने दो करोड़ से अधिक मास्क के ऑर्डर भी दिए हैं। वहीं अमेरिका में इस वायरस की वजह से कम से कम 21 लोगों की मौत हो चुकी है और कम से कम 550 लोगों के टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं।

चीन के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित इटली
बता दें कि, चीन के बाद कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश इटली ही है, जहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 366 हो गई है और संक्रमित लोगों का आंकड़ा 7,375 पहुंच गया है। इटली की नागरिक सुरक्षा एजेंसी के अनुसार, अधिकांश मौतें हार्डबोन लोम्बार्डी क्षेत्र में सामने आई हैं, जहां संख्या लगभग तीन गुना बढ़ गई है।

कोरोना का कहर: 24 घंटे में छह नए मरीज मिले, अब तक भारत में 40 और दुनिया में 1,01,000 संक्रमित मरीज

प्रकोप को रोकने के लिए दो करोड़ मास्क के ऑर्डर
बता दें कि, चीन के बाद कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश इटली ही है। इटली की नागरिक सुरक्षा एजेंसी के कहा, अधिकांश मौतें हार्डबोन लोम्बार्डी क्षेत्र में सामने आई हैं, जहां संख्या लगभग तीन गुना बढ़ी हैं। वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए  दो करोड़ से अधिक सर्जिकल मास्क का ऑर्डर दिया गया है। कोरोना के कारण अमेरिका में अब तक कम से कम 21 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कम से कम 550 लोग कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। इसमें 70 लोग शामिल हैं जिन्हें अमेरिका में वापस लाया गया था।


चीन में कोरोना से रिकवर हुआ 100 साल का बुजुर्ग

कोरोनावायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, वहीं चीन में एक 100 साल के बुजुर्ग ने इसे मात दे दी है और वह पूरी तरह रिकवर हो गए हैं। कोरोना से संक्रमित 100 वर्षीय बुजुर्ग बिल्कुल ठीक हो गया है जिसके बाद वह इस वायरस से उबरने वाले सबसे उम्रदराज शख्स भी बन गए। इस शख्स को वुहान के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

चीन : 7 करोड़ 80 लाख प्रवासी मजदूर काम पर लौटे

सऊदी अरब में स्कूल- विश्वविद्यालय बंद
सऊदी अरब ने राज्य में नोवल कोरोनावायरस (कोविड-19) के प्रसार को रोकने के लिए स्कूलों और विश्वविद्यालयों को निलंबित करने की घोषणा की है। सऊदी प्रेस एजेंसी ने रविवार को शिक्षा मंत्रालय के एक बयान के हवाले से कहा कि यह निर्णय 9 मार्च से लागू होगा और अगली सूचना जारी होने तक बना रहेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, कतीफ क्षेत्र में कोविड-19 के मामलों की रिपोर्ट के बाद स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद कर दिया गया था। इसके ठीक एक दिन बाद यह निर्णय लिया गया है। सऊदी में कोरोनावायरस संक्रमण के अभी तक 11 मामले सामने आए हैं। मंत्रालय ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित ना हो वर्चुअल एजुकेशन प्रोग्राम्स सक्रिय किए जाएंगे।

कमेंट करें
OhbkG