comScore

कोरोना का कहर: 24 घंटे में छह नए मरीज मिले, अब तक भारत में 40 और दुनिया में 1,01,000 संक्रमित मरीज  


हाईलाइट

  • केरल के पथनमथिट्टा जिले में रविवार को 5 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए
  • कोरोनावायरस के कारण पूरी दुनिया में अब तक 3,792 लोगों की मौत हो चुकी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केरल में 5 और मरीज मिलने के बाद अब तक देश में कोरोना वायरस के 40 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हो चुकी है। केरल के पथनमथिट्टा जिले में रविवार को 5 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके बाद राज्य को हाई अलर्ट पर रखा गया है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि अब तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के 1 लाख से अधिक मामलों की पुष्टि की गई है। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार 7 मार्च को 10 बजे तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के 108,618 मामलों की पुष्टि की गई और 3,792 लोगों की मौत हो चुकी है।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि 5 लोगों में से 3 एक सप्ताह पहले इटली से लौटे थे। पति, पत्नी व उनका 24 वर्षीय बेटा एयरपोर्ट पर जांच से बच निकले थे। इनके दो रिश्तेदार भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। सभी को जिला अस्पताल में रखा गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। 

राज्य सरकार ने एहतियातन परिवार के 90 वर्ष की आयु के दो सदस्यों को कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराने का फैसला किया है। केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा करने वालों को तत्काल स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क करने को कहा है। इससे पहले केरल में तीन लोग पॉजिटिव मिले थे।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 40 हो गई है। इनमें 24 भारतीय और 16 विदेशी नागरिक हैं। 24 में से केरल के तीन लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर लौट चुके हैं। इसके अलावा, दिल्ली में तीन, तमिलनाडु, तेलंगाना, जयपुर और गाजियाबाद में एक-एक, आगरा में छह मामले सामने आ चुके हैं।

कमेंट करें
Yhun2